ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Arijit Singh Birthday: ‘पर्सनल लाईफ से करियर तक’ सहे कड़े संघर्ष! जानिए अरिजीत की पुरानी ज़िदंगी के बारे में…

नई दिल्ली: अरिजीत सिंह बॉलीवुड इंडस्ट्री के बहुत ही पॉपुलर सिंगर हैं. लोग अरिजीत के गानों के दिवाने है. अरिजीत अपनी रोमांटिक स्टोरी और मधुर आवाज से लोगों के दिलों में राज करते हैं. करोडों लोगों के दिलों में राज करने के बाद भी डाउन टू अर्थ हैं.  

Music was never my plan to begin with: Arijit Singh
HAPPY BITHDAY ARIJIT SINGH

अरिजीत सिंह का 34वां जन्मदिवस

सिंगिंग की दुनिया में अरिजीत सिंह का एक बड़ा नाम है. आज अरिजीत का 34वां जन्मदिवस मनाएंगे. अरिजीत सिंह के जन्मदिन पर उनके फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें भर- भर के बधाई दे रहे हैं.

Arijit Singh Turns Composer for the First Time with Saanya Malhotra's  'Pagglait'

अरिजीत सिंह का कैरियर संघर्ष

अरिजीत सिंह को करियर में काफी संघर्ष किया. अरिजीत सिंह को संगीत विरासत में मिली है. उनकी मां भी सिंगर थी तो वहीं, उनके मामाजी तबलावादक थे. और उनकी नानी भी शास्त्रीय संगीत से जुड़ी हुई थीं. अरिजीत सिंह ने बचपन में ही तय कर लिया था कि वो संगीत के क्षेत्र में ही अपना करियर बनाएंगे और उन्होंने ऐसा ही किया.

Arijit Singh to hold a virtual concert to raise funds for COVID relief |  Filmfare.com

अरिजीत सिंह को मिले रिजेक्शन

साल 2005 में अरिजीत ने अपने गुरू राजेंद्र प्रसाद हजारी के कहने पर म्यूजिक रियलिटी शो ‘फेम गुरुकुल’ में हिस्सा लिया था. इस शो में सभी ने उनकी आवाज को तो पसंद किया, लेकिन वह ये शो जीतने में नाकामयाब हुए थे. हालांकि, इस शो से अरिजीत ने फिल्मकार संजय लीला भंसाली की नजरों में अपनी जगह बनाई और उन्हें ‘सांवरिया’ फिल्म का ‘यूं शबनमी’ गाना गाने का मौका मिला. लेकिन अरिजीत सिंह का वह गाना आज तक रिलीज नहीं हो सका। इसके बाद टिप्स के मालिक रमेश तुर्रानी ने भी उन्हें एक संगीत एल्बम के लिए भी साइन किया था, लेकिन वह भी कभी रिलीज नहीं हो सका. ऐसे में अरिजीत सिंह के जीवन में संघर्ष का दौर जारी रहा.

Why do people listen to Kishore Kumar? - Quora

अरिजीत सिंह को मिला फेम

उन्हें इंडस्ट्री में साल 2013 में आई आशिकी 2 के एक गाने से पहचान मिली. इस फिल्म के गाने तुम ही हो को अपनी आवाज देने के बाद मानो अरिजीत सिंह रातोंरात सिंगिंग स्टार बन गए. यह गाना लोगों को इतना पसंद आया कि यह उस साल लव थीम बन गया. सिंगर को इस गाने के लिए फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था. अरिजीत ने प्रीतम के साथ काम जारी रखा और ये जवानी है दीवानी फ़िल्म के लिए “दिल्लीवाली गर्लफ्रेंड”, “कबीरा” और “इलाही” गीत गाये, जबकि “कबीरा” और “बलम पिचकारी” गीतों पर उन्होंने संगीत निर्माता के तौर पर काम किया. प्रीतम के लिए उन्होंने  फटा पोस्टर निकला हीरो का “मैं रंग शरबतों का”, और आर- राजकुमार का “धोका धड़ी” गीत गाया. उन्होंने चेन्नई एक्सप्रेस के गीत “कश्मीर मैं तू कन्याकुमारी” में शाहरुख खान के लिए गाया.

Arijit Singh Live In Concert with the Grand Symphony Orchestra

अरिजीत नहीं शेयर करना चाहते अपनी निजी जिंदगी

अरिजीत सिंह ने एक बार ‘फिल्मफेयर’ को दिए एक इंटरव्यू में अपनी शादी को मीडिया की नजरों से दूर रखने के पीछे की वजह बताई थी. अरिजीत सिंह ने कहा था, ‘हमने बहुत समय पहले शादी की थी, लेकिन हमने इसे अब एक समारोह के साथ आधिकारिक कर दिया है. मेरे जीवन में बहुत सारी परेशानियां थीं. मैं अलगाव के दौर से गुजर रहा था. मैं फिर उस दौर से नहीं गुजरना चाहता हूं, तो इस पर अब बात नहीं करते हैं.

Arijit Singh's two marriages to overnight stardom: What you did not know -  Movies News
editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button