ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Atul Rai Rape Case: बसपा सांसद दुष्कर्म केस में बरी, पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट के सामने आग लगाकर कर लिया था आत्मदाह

वाराणसी: वाराणसी की एमपी-एमएलए कोर्ट ने मऊ जनपद के घोसी से बसपा के सांसद अतुल राय को दुष्कर्म के मामले में बरी कर दिया है। हालांकि इस मामले में बरी होने के बावजूद अतुल राय को अभी जेल में ही रहना होगा,क्योंकि उनके खिलाफ एक और मामले में उन्हें जमानत नहीं मिली है। बसपा सांसद इस समय प्रयागराज की नैनी जेल में बंद हैं।

बसपा के सांसद अतुल राय के खिलाफ जनपद बलिया की रहने वाली वाराणसी में एक कालेज की पूर्व छात्रा ने 1 मऊ 2019 वाराणसी जनपद के लंका थाना में दुष्कर्म को मामला दर्ज कराया था। इस मामले में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद 22 जून, 2019 को अतुल राय ने वाराणसी कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था। तभी से वह जेल में बंद है। अतुल राय कभी मुख्तार अंसारी के नजदीकी रहे हैं। राय के खिलाफ विभिन्न थानों में 27 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

ये भी पढ़े- Delhi Liquor Policy News: आबकारी नीति पर AAP-BJP में जबरदस्त तकरार, तत्कालीन आबकारी आयुक्त सहित 11 अधिकारी सस्पेंड

गौरतलब है कि दुष्कर्म का केस की वाद दर्ज कराने वाली दुष्कर्म पीड़िता ने पुलिस व न्याय व्यवस्था पर उसके मामले में कोई कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए गत वर्ष 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के सामने अपने पुरुष दोस्त के साथ खुद को आग लगा ली थी। इसके बाद 21 अगस्त को युवक व 24 अगस्त को युवती की उपचार के दौरान मौत हो गयी थी। इस मामले में युवती को आत्मदाह करने के लिए उकसाने के आरोप में लखनऊ में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को भी गिरफ्तार किया था। इस मामले में गिरफ्तार पूर्व सीओ अमरेश सिंह बघेल अभी भी जेल में हैं।  

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button