ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

27 महीने बाद जेल से रिहा हुए आज़म खान, आंखों में छलके आंसू

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर के विधायक आज़म खानको 27 महीने बाद जेल से राहत मिल गई है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सपा नेता को अंतरिम जमानत दे दी है. सपा नेता के खिलाफ दर्ज कुल 89 केसों में से 88 मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है.

27 महीने बाद आजम खान हुए जेल से रिहा, स्वागत करने पहुंचे शिवपाल, अखिलेश  यादव ने

अब इस आखिरी मामले में आज सर्वोच्च न्यायालय से राहत मिलने से 27 महीने बाद उनका जेल से बाहर आने का रास्ता साफ गया है, और आज़म खान आज शुक्रवार को जमानत पर रिहा हो गए है. आजम खान के जेल से बाहर निकलने के बाद उनके दोनों बेटे, शिवपाल सिंह और उनके कई समर्थकों उनका शानदार स्वागत किया. अब सुनने में तो ये भी आ रहा है कि तीन दिन बाद उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से उनका आमना- सामना भी हो सकता है.

रामपुर से सीतापुर जेल में पत्नी और बेटे के साथ शिफ्ट किए गए आजम खान -  rampur samajwadi party mp azam khan tanzeen fatima abdullah azam  shahjahanpur jail - AajTak

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब आज़म खान जेल में इतने महीने बिता चुके है. इससे पहले आपातकाल के दौरान भी वो कई महीनों की जेल की सजा काट चुके हैं. इंदिरा गांधी द्वारा 1975 में लगाई गई इमरजेंसी का विरोध करने को लेकर भी आजम खान को जेल जाना पड़ा था. तब आजम ने 19 महीने जेल में बिताए थे.

Azam Khan released from jail after 2 years from Sitapur Jail 2 साल बाद जेल  से रिहा हुए आजम खान, गेट के बाहर समाजवादियों की उमड़ी भीड़ - India Ahead  Hindi

यहां पढ़ें- नवजोत सिंह सिद्धू ने सरेंडर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से क्यों मांगा वक्त, समय लेने की बताई यह वजह

अखिलेश यादव ने आजम खान का स्वागत करते हुए ट्वीट कर लिखा, “सपा के वरिष्ठ नेता व विधायक मा. श्री आजम खान जी के जमानत पर रिहा होने पर उनका हार्दिक स्वागत है। जमानत के इस फैसले से सर्वोच्च न्यायालय ने न्याय को नये मानक दिए हैं। पूरा ऐतबार है कि वो अन्य सभी झूठे मामलों-मुकदमों में बाइज्जत बरी होंगे।” और ये भी लिखा कि झूठ के लम्हे होते हैं, सदियाँ नहीं!

SP Leader Azam Khan Released From Jail In While After Gets Bail From  Supreme Court Release Order Received By Sitapur Jail | Azam Khan Bail: 27  महीने बाद जेल से रिहा हुए

वहीं शिवपाल यादव ने कहा, न्याय की जीत है. आजम खान की जीत है. हम लोग समाजवादी हैं. हमेशा नेता जी से सुख दुख में साथ रहना सीखा है. मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान असिस्टेंट सॉलिसीटर जनरल राजू ने आजम की जमानत का विरोध किया था, उन्होंने कहा था कि सपा नेता ने यह बयान दिया है कि जिस एसडीएम ने मेरे खिलाफ मामले दर्ज करवाए हैं मैं उसे देख लूंगा.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button