अंदर की बातट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

यूपी में सभी धार्मिक स्थल व तीर्थ क्षेत्रों में मांस-मदिरा की बिक्री पर लगे रोक- बीजेपी विधायक

नई दिल्ली: बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर मांस बिक्री मामले में काफी मुखर हैं। योगी सरकार के पिछले कार्यकाल में वे इस मामले को लेकर तीन सौ से अधिक विधायकों के साथ विधान सभा में धरना तक दे चुके हैं।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आदेश पर नवरात्र की अवधि में मांस की बिक्री प्रतिबंधित रही थी। हिन्दू धार्मिक संगठनों और संतों की प्रदेश के तीर्थ नगरी के रूप में मान्य शहरों में स्थायी रूप से मांस-मदिरा की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग काफी पुरानी है। लेकिन आने वाले समय में इस मांग के जोर पकडने की पूरी संभावना है।

धार्मिक पवित्रता के लिए मांस की बिक्री पर प्रतिबंध आवश्यक

उ.प्र. की तीर्थ नगरियों में मांस-मदिरा की बिक्री बंद करने की मांग करने वालों में अब जनप्रतिनिधि भी शामिल हो गये हैं। जनपद गाजियाबाद की लोनी विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर मांस बिक्री मामले में काफी मुखर हैं। योगी सरकार के पिछले कार्यकाल में भी वे इस मांग को लेकर तीन सौ से अधिक विधायकों के साथ विधान सभा में धरना तक दे चुके हैं। लोनी विधायक का कहना है कि सरकार को सनातन संस्कृति, धार्मिक पवित्रता और जन भावनाओं के सम्मान करते हुए इन पर प्रतिबंध लगाना आवश्यक है।

अवैध मांस की दुकानों में दी थी आग लगाने की धमकी

कुछ समय पहले बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने लोनी के मांस विक्रेताओं को सख्त लहजे में चेतावनी दी थी कि वे लोनी विधान सभा क्षेत्र में मांस की बिक्री नहीं होने देंगे। यदि लोनी में कहीं भी मांस की बिक्री होती पायी गयी, तो ऐसी दुकानों में आग लगा दी जाएगी। बीजेपी विधायक के इस बयान की विरोधियों और विपक्षी दलों के नेताओं ने कड़ी निंदा करते हुए माफी मांगने की मांग की थी, लेकिन लोनी विधायक अपने बयान पर कायम रहते हुए माफी मांगने से साफ इंकार कर दिया था।

यूपी में सभी धार्मिक स्थल व तीर्थ क्षेत्रों में मांस-मदिरा की बिक्री पर लगे रोक

उडड्यन नियमों के अनुसार लोनी में मांस बिक्री ग़ैर कानूनी

जब लोनी बीजेपी विधायक से दुकानों को आग लगाने संबंधी बयान के बारे में पूछा गया तो उनका साफ कहना था कि उन्होंने गलत क्या कहा? लोनी क्षेत्र हिंडन एयर फोर्स स्टेशन की उड़ान परिधि के अंतर्गत आता है। इसलिए उडड्यन विभाग के नियमों के अनुसार लोनी में मांस बेचना ग़ैर कानूनी है। मैंने अपने विधान सभा क्षेत्र में मांस की अवैध बिक्री रोकने की पहल की है, तो इसमें हंगामा क्यों है? दरअसल मांस की अवैध बिक्री के विरूद्ध आवाज उठाने से मांस माफिया बुरी तरह से बौखलाये हुए हैं।

आठ ऐसे महापुरुष जो अमर हैं, जानिए कौन-कौन हैं वे महापुरुष

तीर्थ नगरियों में मांस-मदिरा प्रतिबंध की मांग विस में उठाया जाएगा

लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने ‘News Watch इंडिया’ से कहा कि वे हिन्दू होने के साथ ही एक जिम्मेदार जनप्रतिनिधि भी हैं। इस नाते वे आगामी विधान सभा सत्र में उ.प्र. की तीर्थ नगरियों वृंदावन, अयोध्या, चित्रकूट, काशी, प्रयागराज (इलाहाबाद) वाराणसी, सरनाथ, सरधना में मांस-मदिरा की बिक्री पूर्णत बंद करने संबंधी मांग उठायेंगे।

बीजेपी विधायक ने कहा कि तीर्थ नगरियों में मांस-मदिरा की बिक्री बंद होने तक इस संबंध में वे अपनी मांग बुलंद करते रहेंगे। उन्होंने दावा किया कि इस मुद्दे पर उन्हें देश-प्रदेश तमाम बड़े संतों और धार्मिक संगठनों का समर्थन पहले ही मिल चुका है।

admin

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button