ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

‘काली’ पोस्टर विवाद गरमाया, टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा का बयान से सनातनियों का बढ़ा पारा

नई दिल्ली: मां ‘काली’ के विवादास्पद पोस्टर पर विवाद कम होने की बजाय बढता ही जा रहा है। टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा ने मां काली के बारे में आपत्तिजनक बयान से सनातन धर्म के अनुयायियों का पारा बढ गया है। उनका कहना है कि अब
से पर हिन्दू अब किसी कीमत पर अपने धर्म के देवी-देवताओं का किसी भी रुप में किया गया अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होने धार्मिक भावनाएं आहतित करने पर टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ भी मामला दर्ज कर उन्हें गिफ्तार करने की मांग की है।
बता दें कि डॉक्यूमेंटरी फिल्म ‘काली’ के पोस्टर में मां काली देवी के मुंह में सिगरेट और उसके पीछे एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा दिखाया गया था। इस पर तमाम हिन्दू संगठनों ने आपत्ति जताते हुए फिल्म की निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ
कार्रवाई करने की मांग की थी। इस पर दिल्ली पुलिस की आईएफसीओ (इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस) यूनिट ने लीला मणिमेकलाई और उनके दो सहयोगियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 ए और धारा 153 ए के तहत मामला दर्ज किया था।
इसके अगले ही दिन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के थाना हजरतगंज में भी डॉक्यूमेंटरी फिल्म ‘काली’ के आपत्तिजनक पोस्टर को लेकर फिल्म की निर्माता लीना मणिमेकलाई, प्रोड्यूसर आशा एसोसिएट और एडिटर श्रवण ओचाकन के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 153 बी, 295, 295 ए, 504, 505(3) बी, और आईटी अधिनियम की धारा 66 एवं 67 के तहत मामला दर्ज कराया गया है। हालांकि लीना मणिमेकलाई, प्रोड्यूसर आशा एसोसिएट और एडिटर श्रवण ओचाकन के खिलाफ दो राज्यों की अलग-अलग राजधानियों में मामले दर्ज होने के बावजूद अभी तक उनकी गिरफ्तारी होने से हिन्दू संगठनों का आक्रोश बढ रहा है।
उधर टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा ने लीला मणिमेकलाई के समर्थन में उतरीं और उन्होने मां काली के बारे में आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा कि वे काली को मांस खाने और शराब पीने वाली देवी के रुप में स्वीकार करती हैं। महुआ मोइला के खिलाफ भाजपा ने पश्चिमी बंगाल शिकायत दर्ज करायी है। वहां भाजपा के सैंकड़ों कार्यकर्ता महुआ मोइत्रा की गिरफ्तारी को लेकर धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं।
उनके खिलाफ अब तक हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान करने के लिए देश भर में तीन मामले दर्ज कराये जा चुके हैं। इनमें एक मामला भोपाल मे भी दर्ज कराया गया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि देवी-देवताओं का अपना बर्दाश्त नहीं होगा।
उधर टीएमसी सांसद महुआ ने ट्विट करके कहा कि वे काली की उपासक हैं और किसी से डरने वाली नहीं है। महुआ मोइत्रा की बात का समर्थन अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने किया है, जिससे माहौल और गरमा गया है। पश्चिमी बंगाल भाजपा नेता शुभेन्द्रु अधिकारी भी इस प्रकरण में सक्रिय हो गये हैं। उन्होने हिन्दुओं की आस्थाओं और उनके देवी-देवताओं का अपमान करने वाले के खिलाफ अबिलंब कठोर कार्रवाई की मांग की है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button