ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

कन्नूर के पय्यानूर में आरआरएस कार्यालय पर बम से हमला, खिड़की, दरवाजों के शीशे टूटे

कन्नूर(केरल): मंगलवार की सुबह केरल के जनपद कन्नूर को पय्यानूर स्थित राष्ट्रीय स्वयं संघ (आरआरएस) कार्यालय पर उपद्रवियों ने बम से हमला किया। इस हमले में किसी तरह की जनहानि तो नहीं हुई है, लेकिन हमले में आरआरएस कार्यालय के खिड़की और दरवाजों के शीशे टूटे, कुर्सियां आदि सामान बिखर जाने की ख़बर है। कार्यालय पर उपद्रवियों ने बम से हमला होने के बाद आरआरएस कार्यकर्ताओं में भारी रोष है। पय्यानूर पुलिस का कहना है कि हमलावरों के बारे में पता लगाया जा रहा है। शीघ्र ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आशंका जतायी जा रही है कि केरल कांग्रेस इकाई की स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ता अथवा आरएसएस के नाराज अल्प संख्यक वर्ग के युवा इस हमले को अंजाम दिया है। दरअसल राष्ट्रीय स्वयं संघ ने 9 जुलाई को एक बयान देकर राजस्थान के उदयपुर में हुई जिहादियों द्वारा तालिबानियों की तरह बर्बरता दिखाते हुए गला काटकर कन्हैया लाल की हुई हत्या की तीखे शब्दों में निंदा करते हुए मुस्लिम समाज से इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न करने की सलाह दी थी। इसके अलावा विश्व हिन्दू परिषद द्वारा हिन्दुओं की सहायता के लिए हेल्प लाइन जारी किये जाने से भी अल्प संख्यक समाज के कुछ लोग आरएसएस से चिढ़े हुए हैं। इस हमले का संबंध दूसरे वर्ग की द्वेषता हो सकती है।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- एक वर्ग की जनसंख्या के असंतुलन से अराजकता, जनसंख्या नियंत्रण पर कड़े कानून की जरुरत

उधर पुलिस इस हमले की जांच राजनीतिक कारणों से भी कर रही है। कल केरल की एक अदालत ने केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता बीडी सतीशन को नोटिस जारी किया था। जिस केस में सतीशन को अदालत ने नोटिस भेजा है, वह मामला आरएसएस की ओर से ही दर्ज कराया गया था। सतीशन ने संघ विचारक एमएस गोलवलकर को लेकर विवादास्पद बयान दिया था, जिस पर आपत्ति जताते हुए आरएसएस की ओर से केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता बीडी सतीशन के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करायी गयी, बल्कि इसमें कार्रवाई करते हुए अदालत के सतीशन को नोटिस भी भेजा है। पुलिस के शक है कि सतीशन के समर्थक भी इस हमले अंजाम दे सकते हैं।


editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button