ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

काबुल में रुसी दूतावास के पास बम धमाका, दो रुसी नागरिकों सहित 20 लोगो की मौत

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर बम विस्फोट से दहल उठी। सोमवार को काबुल में रुसी दूतावास के पास हुए आत्मघाती बम धमाके में दो रुसी नागरिकों सहित 20 लोगों की मौत हो गयी। मारे गये रुसी दोनों नागरिक रुसी दूतावास के कर्मचारी बताये गये हैं। घायलों की संख्या की जानकारी नहीं हो सकी है।

सोमवार दोपहर को राजधानी काबुल के दारुल अमल इलाके में स्थित रुस के दूतावास के सामने एक आत्मघाती हमलावर पहुंचा, लेकिन वहां तालिबान के सुरक्षागार्ड ने उसे पहचान लिया और उस पर गोली चली दी। आत्मघाती  गोली लगते ही उनके शरीर में छुपे बम में विस्फोट हो गया है। विस्फोट इतना भीषण थी कि वहां मौजूद रुस दूतावास के दो कर्मचारियों सहित करीब 20 लोगों की मौद हो गयी और अनेक लोग घायल हो गये।

यह भी पढेंः हेमंत सोरन की कुर्सी खतरे में ! लेकिन विधानसभा में किया विश्वास मत हासिल, बीजेपी ने किया वॉकआउट

काबुल के पुलिस प्रमुख मावली साबिर ने दावा किया है कि तालिबानी सुरक्षाकर्मी ने हमलावर को उसके टारगेट तक जान से पहले ही मार गिराया था। आत्मघाती हमलावर संभवतः रुसी दूतावास को अपना निशाना बनाना चाहता था, लेकिन उससे पहले ही उसे मार गिराया गया।

बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनाने के बावजूद रुस ने काबुल में अपना दूतावास बंद नहीं किया। ये अलग बात है कि तालिबान सरकार को अभी मॉस्को ने मान्यता नहीं दी है। यहां यह भी गौरतलब है कि  अफगानिस्तान में 2 सितंबर को हेरांत प्रांत में एक मस्जिद में विस्फोट हुआ था और मस्जिद के मौलवी मौलाना मुजीब-उर-रहमान सहित इसमें भी 20 लोग मारे गये थे।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button