ट्रेंडिंगन्यूज़

पार्थ के ठिकानों पर नकदी मिलना जारी, कुनाल घोष ने पार्थ चटर्जी के खिलाफ उठायी आवाज, कहा- सभी पदों से हटाए जाएं

कोलकाता: पश्चिमी बंगाल के टीएमसी नेता व पूर्व राज्यसभा सदस्य कुणाल घोष ने उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी के खिलाफ आवाज उठायी है। उन्होने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कहा है कि पार्थ चटर्जी को तत्काल सभी पदों से हटा देना चाहिए और यदि मेरी बात गलत है तो मुझे भी हटा दिये जाए।

उधर पार्थ चटर्जी की महिला मित्र व अभिनेत्री अर्पिता चटर्जी के बुलगोरिया के दूसरे फ्लैट्स से भी ईडी को 27 जुलाई को छापेमारी में 29 लाख के अधिक की नकदी व करीब 4.31 करोड के सोना व गहने बरामद हुए थे, जबकि 22 जुलाई को अभिनेत्री अर्पिता चटर्जी के आवास से 20 करोड़ से अधिक की नकदी सहित तमाम तरह के दस्तावेज मिले थे। अब तक ईडी अर्पिता के दो आवासों से 50 करोड़ से अधिक की नकदी और 5 करोड़ 7 लाख की कीमत के सोना-आभूषण बरामद कर चुकी है।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री केजरीवाल सत्येन्द्र जैन को मंत्री पद से हटाकर ‘ईमानदारी’ दिखाएंगे !

शिक्षक भर्ती घोटोले में उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी बुरी तरह फंसे गये हैं। अब उनको अपने बचाव को कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है। पार्थ और उनकी महिला मित्र अभिनेत्री अर्पिता चटर्जी अदालत के आदेश पर 3 अगस्त तक प्रवर्तन निदेशालय की रिमांड पर हैं और ईडी दोनों से अलग-अलग पूछताछ कर रही है, जिसमें शिक्षक भर्ती घोटाले की परतें खुलती जा रही है।

पचास करोड़ से अधिक की नकदी की बरामदगी पर अर्पिता ने साफ कहा दिया है कि मंत्री जी उसके घर के एक कमरे को निजी मिनी बैंक के रुप में इस्तेमाल करते थे। उस कमरे में उसे भी जाने की अनुमति नहीं थी। पार्थ चटर्जी हर सप्ताह या फिर 10-12 दिन में उस कमरे में आते जाते थे या फिर उनके खास आदमी ही आते थे, उन्हें नकदी वहां रखे जाने को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

उधर सूत्रों का कहना है कि अर्पिता चटर्जी से पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों की रडार पर एक आईएएस अधिकारी व तीन महिलाएं आ गयी हैं। उन पर कई दिन से नजर रखी जा रही है और किसी दिन भी इन सब पर शिकंजा कसा जा सकता है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button