ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

CM Yogi Birthday: सीएम योगी 50वां जन्मदिन मना रहे आज, कई नेताओं नें ट्वीट कर दी बधाई

नई दिल्ली: CM Yogi Birthday: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज जन्मदिन है। आज वो अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर तमाम लोग उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाइयां दे रहे हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी सीएम योगी को बधाई दी है.

शिवपाल यादव ने फेसबुक पर लिखा है कि “उत्तर प्रदेश के संत हृदय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जनमदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं आपके उत्तम स्वास्थ्य और मंगलमय व दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं.”

वहीं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई दिया उन्होंने लिखा कि “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन पर हार्दिक बधाई और उनके दीर्घायु होने की भी कुदरत से कामना है”

वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुस्कर सिंह धामी नें भी अपनी ट्वीटर अकाउंट से लिखकर बधाइ दी। उन्होने लिखा कि देवभूमि के सपूत एवं उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री योगी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मैं बाबा केदार से आपके आरोग्य, सुयशपूर्ण एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं। आपके कुशल नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सतत विकास के नए आयाम स्थापित करता रहे। सथी कई बड़े बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए बधाई दिया।

यह भी पढ़ें : Ramnath kovind Varanasi Visit: महामहिम करेंगे आज बाबा विश्वनाथ का दर्शन, जानें क्या रहेगा आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का पूरा कार्यक्रम

बता दें कि योगी आदित्यनाथ का जन्म 5 जून 1972 को उत्तराखंड के पंचुर, पौड़ी गढ़वाल में हुआ था। उन्होने उत्तराखंड में बीएससी तक की शिक्षा ग्रहण करने के बाद गोरखपुर की गोरक्षपीठ पहुंचे. गोरखपुर को अपनी कर्मभूमि बनाने वाले योगी आदित्यनाथ ने नाथ संप्रदाय को भी काफी आगे बढ़ाया. गोरखपुर से 1998 से 2017 तक लोकसभा के सदस्य रहे योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 को उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं इसी साल 2022 के वे दोबारा मुख्यमंत्री चुने गए.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button