ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरसेहतनामा

देश में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, आए दिन बढ़ रहे केस, आंकड़ों से सहमे लोग

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से लोगों की जंग अभी भी बरकरार है. आए दिन कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने लोगों की जिंदगी को पूरी तरह से बदल डाला है. रोजाना कई लोगों की जिंदगी थम जा रही है. देश में कोरोना की बढ़ते रफ्तार का सिलसिला लगातार जारी है.

वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में 3,207 नए केस मिले है जो कि कल की अपेक्षा 7 फीसदी कम है. महामारी से 29 लोगों ने जान गवाई है, जिसके साथ ही देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 5,24,093 हो गई है. रिकवर होने वालों कीसंख्या 3,410 हो गई है. देश में कुल रिकवर होने वालों की संख्या 42,560,905 है. फिलहाल देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 20,403 पहुंच गई है.24 घंटे में 13,50,622 लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है, जिसके बाद अब तक कुल 1,90,34,90,396 लोगों को डोज लगवाई जा चुकी है.

देश की राजधानी दिल्ली में तो रोजाना 1000 से अधिक केस आ रहे है रोजाना कोरोना केस में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है रविवार की बात करे 1,422 नए मामले सामने आये है. महामारी से किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई. संक्रमण दर 5 फीसदी से ऊपर पहुंच गया है. वहीं संक्रमण से 1438 की मौत हुई.

अहमदाबाद के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन में कोविड के 24 मरीज मिले हैं वहीं 178 को क्वारंटाइन किया गया है. अहमदाबाद में नगर निगम ने इंस्टीट्यूट को कैटोनमेंट जोन बना दिया है. कुछ लोगों की हालत गंभीर होने के कारण अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है.

और पढ़े- हिसार में पुरातात्विक खुदाई में मिले पांच हजार साल पुराने शहर के सबूत, हड़प्पा सभ्यता की रोचक तथ्यों का पता चला

विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से भारत के कोविड से मौतों पर रिपोर्ट को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ-साथ अलग-अलग राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों ने भी विरोध व्यक्त किया है. शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण परिषद के 14वें सम्मेलन में एक प्रस्ताव पारित किया है कि ‘हम भारत में कोविड के कारण हुई मौतों के मामले में विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुमान से सहमत नहीं हैं.’ और इस पर जांच भी बैठाई जायेगी.  

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button