ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

कोरोना के आंकड़ों में आई गिरावट, लेकिन बरतें सावधानी

नई दिल्ली: देश में आए दिन कोरोना के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही थी. लेकिन इसी बीच लोगों के लिए एक खुशखबरी है. देश में कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. रोजाना 3000 के करीब नए केस आ रहे थे, लेकिन पिछले 24 घंटों में 2500 कोरोना केस से भी कम दर्ज किए गए है.

India Coronavirus Cases Today 10 July 2021 Covid News Update Cases Deaths  Second Wave | Covid India:

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटों में 2,487 नए कोविड मामले सामने आए हैं. वहीं कल 2858 नए मामले आए थे. देशभर में कोरोना के मामलों में कमी के चलते मौतों में भी कमी देखने को मिली है. इस दौरान 13 मौतें दर्ज की गई हैं.

कोरोना मामलों में कमी के चलते एक्टिव केस में भी कमी आई है. अब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 17,692 हो गई है. बता दें कि कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में कमी देखने को मिली है. बीते 24 घंटों में 2878 मरीज कोरोना महामारी से ठीक हुए है. कल कोरोना से रिकवरी की संख्या 3355 दर्ज की गई थी.

Delhi Covid Cases: दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस, एक दिन में 1,094  नए मामले, 2 की मौत - 1094 new cases of corona virus infection in delhi, two  deaths | Navbharat Times

यहां पढ़ें- अगर आप भी रात का खाना जल्दी खाते हैं तो ज़रुर पढ़िए

देश के अन्य राज्यों की तरह राजधानी दिल्ली में भी कोरोना मामलों में गिरावट आ रही है. राजधानी में शनिवार को कोरोना के 673 नए मामले ही सामने आए हैं. इस दौरान 1074 मरीज ठीक हुए हैं जिससे एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 4000 से भी कम हो गई है. इसी के साथ राजधानी में कोरोना पॉजिटिविटी दर भी घटकर 3% से कम हो गई है. एक दिन पहले पोजिटिविटी दर 3.34% थी, जो अब घटकर 2.77% ही रह गई है.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button