ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरसेहतनामा

China में कोरोना ने बजाया खतरे का सायरन! आने वाले महीनों में 15 लाख से ज्यादा मौत की आशंका!

नई दिल्ली: कोरोना ने तो हर जगह तबाही मचा रखी है, लेकिन चीन में अब लोगों को कोरोना से खतरा बढ़ गया है. चीन में ऑमिक्रान वेरियंट ने आतंक मचा दिया है. अब चीन में सुनामी का भी अंदेशा जताया जा रहा है.

चीन की फूडान यूनिवर्सिटी के अनुसार अगर चीन ने अपने जीरो कोविड पॉलिसी यानि कोरोना संक्रमण को समाप्त न किया तो चीन की हालत बहुत ज्यादा खराब हो जायेगी. और जुलाई तक 16 लाख से ज्यादा मौतें भी हो सकती है. कोविड प्रतिबंधों पर जरा सी डील देने पर जून से जुलाई में महामारी की रफ्तार बढ़ती जायेगी जिससे कोरोना की सुनामी का खतरा भी बढ़ जायेगा.  

चीन के वुहान की बात करें तो दिसंबर 2019 में पहला मामला सामने आया था. 2020 में जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से लड़ रही थी तब चीन ने कोरोना वायरस को काबू में करने का दावा किया था. और 2021 में भी डेल्टा वेरियंट सामने आया था तो भी चीन ने 14 दिन में कोरोना वायरस को पूरी तरह खत्म करने का दावा किया था. लेकिन कोरोना के ऑमिक्रान वेरियंट ने तो चीन को हिला कर रख दिया है. ये वेरियंट इतना भयावह है कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी इससे डर कर अपने हाथ बांध लिए है.

Corona in China: चीन में 2 साल बाद एक दिन में कोरोना के 2000 नए केस दर्ज,  दुनिया में बढ़ी चिंता - China daily Covid cases hit two year high reports  nearly

चीन के शंघाई में तो हालत इतने खराब हो गये है कि वहां 6 हफ्तों से कड़े प्रतिबंध लगाए गए है. लॉकडाउन लगन से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है लेकिन महामारी से बचने के लिए वैक्सीनेशन और लॉकडाउन और मॉस्क सेनेटाइजर ही एकमात्र तरीका है.

और पढ़े- Corona Update: रोजाना डरा रहे कोरोना की मौत के आंकड़े! जानिए पिछले 24 घंटों में कितने मरीजों ने तोड़ा दम?

इस दौरान 11.22 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आएंगे और 51 लाख से ज्यादा मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत पड़ेगी. चीन में 5 करोड़ से ज्यादा बुजुर्गों ने वैक्सीन नहीं ली है. रिसर्चर्स का ये कहना है कि वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाकर मौतों के आंकड़ों को कम किया जा सकता है. और ओमिक्रॉन की लहर में एक तिहाई मौतें 60 साल के या उससे ज्यादा आयु के बिना वैक्सीन वाले बुजुर्गों ती हो सकती है.

चीन में तेजी से फैल रहा कोरोना का डेल्टा वेरिएंट, राजधानी बीजिंग को किया  गया लॉक, आने वाले दिनों में और बिगड़ेंगे हालात | TV9 Bharatvarsh

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस एडोनॉम घेब्रेयेसस ने चीन की जीरो-कोविड पॉलिसी पर सवाल उठाए हैं. और उन्होंने जेनेवा में एक प्रेस ब्रीफिंग में टोड्रोस ने कहा कि वायरस का खतरा दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है. इसलिए अब इस महामारी का खतरा रोकने के लिए कोई नया उपाय भी ढूढ़ना पड़ेगा. इसके बाद ही लोगों की जिंदगी बच सकती है.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button