ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

Corona Virus Update: कोरोना का कहर जारी, बढ़ते आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता, एक बार फिर कोरोना संक्रमित हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

नई दिल्ली: देश में लगातार कोरोना का कहर जारी है. लेकिन पिछले 24 घंटे के आंकड़ों की बात करें तो मामलों में मामूली कमी आई है. देश में पिछले 24 घंटे में 19673 नए कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है. इसी दौरान देश में कोरोना संक्रमण की वजह से 45 लोगों की मौत हो गई है. इस समय देश में कोरोना के कुल एक्टिव केस की बात करें तो ये मामला 143676 है.

वहीं अब तक देश में लगभग चार करोड़ चौंतीस लाख लोग कोरोना के संक्रमण को मात देकर ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. दिल्ली के कई इलाकों में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. दिल्ली शहर में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी चिंता का विषय बन रही है. पिछले एक हफ्ते में होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों का आंकड़ा 1600 से बढ़कर 2300 के पार पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: आज इस राशि के जातकों को सावधानी बरतने की सख्त ज़रुरत, नहीं तो हो जाएगा बड़ा नुकसान!

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को दो कोरोना संक्रमितों की मौत हुई. इनमें ऊना के 86 वर्षीय पुरुष और कांगड़ा से 52 वर्षीय संक्रमित ने दम तोड़ दिया. प्रदेश में  873 नए पॉजिटिव मरीज दर्ज किए गए हैं. 5,687 लोगों के कोविड टेस्ट हुए. 688 मरीज ठीक हुए. 13 पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल में दाखिल किया गया. प्रदेश में कोरोना के 5574 सक्रिय मामले हैं. मौजूदा समय में जिले में 854 सक्रिय मामले हैं. इसके अलावा 100 मरीज ठीक भी हुए हैं. वहीं, जिला शिमला में कोरोना के मामले लगातार आ रहे हैं. शनिवार को भी कोरोना 120 नए मामले आए हैं.

21 जुलाई को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को आइसोलेशन में रखा गया था. इस दौरान उनमें संक्रमण के कुछ लक्षण दिखाई भी दिए थे. फिलहाल इसी हफ्ते मंगलवार शाम, बुधवार सुबह, गुरुवार सुबह और शुक्रवार की सुबह उनकी कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट निगेटिव आई थी. वहीं राष्ट्रपति जो बाइडेन का शनिवार देर रात की गई कोरोना संक्रमण की एंटीजन रिपोर्ट एक बार फिर से पॉजिटिव आई है. एक बार फिर से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को आइसोलेशन में रहना होगा. फिलहाल इस बार बाइडेन को कम से कम पांच दिनों तक आइसोलेशन में रखा जाएगा.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button