ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

Corona Virus Update: कोरोना के साथ अब मंकीपॉक्स और डेंगू ने बढ़ाई चिंता, जानें कितने केस किए गए दर्ज

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का खतरा जहां एक तरफ बढ़ता जा रहा है. वहीं देश में कोरोना (Corona Virus Update) के आंकड़े थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 5,383 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस खतरनाक महामारी से 20 लोगों की मौत हुई है. कोरोना के एक्टिव मामलों में थोड़ी गिरावट देखी गई है.

Corona Virus Update

कोरोना वायरस के कुल एक्टिव केस

देश में कोरोना के एक्टिव मामले 46,342 से कम होकर 45,281 पर आ गए हैं. कोरोना वायरस (Corona Virus Update) के मामलों की कुल संख्या 4,45,58,425 हो गई है, जबकि मरने वालों का आंकड़ा 5,28,449 पहुंच गया है. देश में एक्टिव केस कोरोना वायरस के कुल मामलों के .10 फीसदी हैं. वहीं, देश में कोविड से रिकवरी रेट 98.71 फीसदी है जो राहत की बात है. बीते 24 घंटे में एक्टिव केसों में 1,061 की कमी आई है.

कोरोना से  6,424 मरीज कोरोना वायरस (Corona Virus Update) से स्वस्थ हुए, जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या 4,39,84,695 हो गई. पिछले दिन 14,91,017 वैक्सीन की डोज लगाई गई, जिसके बाद कुल टीकाकरण का आंकड़ा 2 अरब 17 करोड़ 26 लाख 27 हजार 951 पहुंच गया. देशभर में बीते दिन 3,20,187 कोरोना टेस्ट किए गए. मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है. इसके साथ ही कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की दर 98.71 प्रतिशत है.

ये भी पढ़ें- Weight Loss Tips: वजन घटाने के लिए भूखे रहने से भी ज्यादा आसान तरीका, जानिए 5 सुपर डाइट फूड्स

डेंगू के संक्रमित मरीज

रेली के मीरगंज के हुरहुरी गांव में डेंगू से प्रधान के पति की मृत्यु हो गई. वह पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे. रेपिड टेस्ट में उनमें डेंगू की पुष्टि हुई थी लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की वजह से उनका एलाइजा टेस्ट नहीं कराया गया. उनकी मृत्यु के बाद आनन फानन में गांव में स्वास्थ्य कैंप लगाया गया. जांच में तीन अन्य लोग भी डेंगू से संक्रमित मिले, जबकि 25 लोग बुखार से पीड़ित थे.

Dengue

मंकीपॉक्स मरीजों में संक्रमण से उबरने के बाद कोरोना संक्रमण की तरह ही थकान, सिरदर्द और मांसपेशियों में दर्द जैसी परेशानियां हो रही हैं। बता दें कि भारत में अब तक मंकीपॉक्स के कुल 14 मामले पाए गए हैं और इसमें से 10 मरीजों को अब तक अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गयी है जबकि, एक व्यक्ति की मृत्यु मंकीपॉक्स संक्रमण के कारण हो गयी है। वहीं, 2 मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज पिछले दो महीनों से चल रहा है। आंकड़ों के अनुसार, भारत में मंकीपॉक्स के जो मरीज पाए गए हैं उनमें से 9 मरीज राजधानी दिल्ली से हैं जबकि. 5 केरल राज्य से हैं.

Monkeypox
editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button