ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

CoronaVirus Update: कोरोना के आंकड़ों ने फिर  से पकड़ी रफ्तार, राजस्थान में भी कोविड के 350 मामले दर्ज

नई दिल्ली: कोरोना के आंकड़ों ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. देश में कोरोनावायरस संक्रमण के एक दिन में 7,946 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही भारत में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 4,44,36,339 हो गई है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी. वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 5,27,911 हो गई है.

इससे पहले बुधवार को देशभर में कोरोना के 7,231 नए केस मिले थे. आकंड़े बताते हैं कि एक्टिव मरीजों संख्या में लगातार कमी आ रही है. क्योंकि फिछले महीने कुल सक्रिय मरीजों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई थी. संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,44,28,393 हो गई, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 64,667 रह गई है.  

ये भी पढ़ें- अगर मोटापे से हैं परेशान? तो जानिए वज़न घटाने का सबसे आसान एंव कारगर तरीका

जयपुर, राजस्थान में बुधवार को कोरोना के 350 नये मामले सामने आए हैं. रिकवरी बेहतर होने के कारण सक्रिय मामले बढ़ नहीं पाए. प्रदेश में बुधवार को 456 मरीज रिकवर हुए. इसके बाद सक्रिय मामले 2661 रहे गए हैं. राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में विभिन्न आयु वर्गों के लिए व्यापक स्तर पर कोरोना से बचाव हेतु टीकाकरण निरंतर जारी है. लोग जल्द से जल्द टीकाकरण लगवा सकते है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button