ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे, सीएम पद की ली शपथ, फडणवीस बने डिप्टी सीएम

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की राजनीति के इतिहास में सबसे बड़े राजनीतिक आश्चर्यों में से एक कहा जा सकता है, भाजपा ने गुरुवार को घोषणा की कि वह शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे को नए मुख्यमंत्री के रूप में समर्थन देगी, जिन्होंने राजभवन में एक सादे समारोह में शपथ ली.

गुरुवार की शाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अध्यक्षता की. पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस, जो सभी का मानना ​​था कि तीसरी बार मुख्यमंत्री बनना तय है, उपमुख्यमंत्री के रूप में उनके साथ शामिल हो गए. दिन भर के चौंकाने वाले घटनाक्रम के बीच, शपथ ग्रहण समारोह से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में, श्री फडणवीस ने घोषणा की कि भाजपा श्री शिंदे को मुख्यमंत्री के रूप में समर्थन देगी और दावा किया कि वह मंत्रिमंडल का हिस्सा नहीं होंगे. अपनी घोषणा के कुछ घंटे बाद, पार्टी की राज्य इकाई के भीतर असंतोष को भांपते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि पार्टी ने श्री शिंदे का समर्थन करने का निर्णय लिया है, और श्री फडणवीस भी सरकार में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- Lucknow: CM Yogi Adityanath करेंगे ‘परिवार कार्ड’ लॉन्च, जानें क्या होंगे इस कार्ड से आपके फायदे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर कहा कि श्री फडणवीस सरकार में शामिल होंगे. श्री फडणवीस ने उन्हें जवाब देते हुए कहा कि वह एक ईमानदार पार्टी कार्यकर्ता के रूप में आदेशों का पालन करेंगे. उन्होंने ट्वीट किया, “मैं उस पार्टी के आदेश का पालन करूंगा जिसने मुझे सबसे शीर्ष पद दिया है.”

इससे पहले बुधवार को, उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से अपने इस्तीफे की घोषणा की, सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट लेने के लिए महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को राज्यपाल के निर्देश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button