ट्रेंडिंगन्यूज़

प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया गांधी को समन भेजा, 21 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले में करोडों रुपये के घोटाले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया गांधी को फिर से समन भेजा है। ईडी ने उन्हें 21 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया है। सोनिया गांधी को भी 29 जून भी प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी किया था, लेकिन स्वास्थ्य कारणों वे उपस्थित नहीं हो सकी थी।

बता दें कि इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय सोनिया गांधी के पुत्र व कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के कई दिन तक पचास घंटों से भी अधिक समय तक पूछताछ की थी। राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों की टीम दौरान देश भर से दिल्ली पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा करके तोड़फोड और आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया था। उस समय सोनिया गांधी खराब स्वास्थ्य होने के कारण दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती थीं।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने किया नये संसद भवन की छत पर अशोक स्तंभ का अनावरण

अब देखना यह है कि क्या जिस तरह से राहुल गांधी का समर्थन देने के लिए देश भर से कार्यकर्ता दिल्ली आये थे, क्या सोनिया गांधी से पूछताछ के दौरान भी उसी तरह से कथित शांति मार्च निकालेंगे। कहा जा रहा था कि कांग्रेस के नेताओं को डर था कि मनी लॉड्रिंग के मामले में ईडी राहुल गांधी को गिरफ्तार कर सकती है। इसलिए कांग्रेस ने कांग्रेस शासित वाले राज्यों के मुख्यमंत्री जिनमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित सैकड़ों कांग्रेसियों को ईडी पर दवाब बनाने के इरादे से बुलाया गया था। लेकिन कई दिन तक चली गहमागहमी रही, लेकिन सोनिया गांधी से होने वाली पूछताछ के दौरान भी कांग्रेसी इसी उत्साह व उमंग से सोनिया का मनोबल बढाने के लिए आएंगे, इसकी उम्मीद कम है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button