खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

ENG Vs SA: Jos Buttler की कप्तानी में इंग्लैंड की शर्मनाक हार, भारत के बाद साउथ अफ्रीका ने भी चटाया धूल

ENG vs SA: साउथ अफ्रीका ने तीसरे और निर्णायक टी 20 मुकाबले में इंग्लैंड को 90 रनों के बड़े अंतर से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया। जीत के लिए 192 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवरों में मात्र 101 रनों पर ऑल आउट हो गई और 90 रनों की हार के साथ ही सीरीज को भी गवां दिया इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरेस्टो ने सबसे अधिक 27 रन बनाए वहीं साउथ अफ्रीका की तरफ से तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) ने 5 विकेट हासिल किया।

ईयोन मार्गन के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जोस बटलर (Jos Buttler) को इंग्लैंड की वनडे और टी 20 टीम की कप्तानी सौंपी गई थी. उम्मीद यह की जा रही थी कि जोस बटलर अपनी धुआंधार बल्लेबाजी की तरह ही इंग्लैंड की टीम को जीत की पटरी बनाए रखेंगे. लेकिन हुआ है ठीक इसका उल्टा. कप्तान बनने के बाद जोस बटलर के बल्ले को जैसे सांप सूंघ गया है. बटलर (Jos Buttler) रन बनाना ही भूल गए हैं जिससे उनकी टीम का प्रदर्शन प्रभावित हो रहा है. रही बात कप्तानी की तो बल्ले के जैसे ही कप्तानी में भी बटलर फिसड्डी साबित हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें : Commonwealth Games 2022: Mirabai Chanu ने रचा इतिहास, भारत को दिलाया पहला ‘गोल्ड मेडल’

बटलर की बतौर कप्तान पहली सीरीज भारत के खिलाफ थी. लेकिन बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड को भारत के हाथो न सिर्फ टी 20 बल्कि वनडे सीरीज में भी हार का सामना करना पड़ा. बतौर बल्लेबाज भी बटलर टी 20 और वनडे सीरीज में फ्लॉप रहे.

भारत के बाद अब साउथ अफ्रीका ने भी इंग्लैंड को उसी की जमीन पर 3 मैचों की टी 20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया है. लगातार हार यह साबित कर रहा है कि कुछ समय पहले तक प्रचंड फॉर्म में चल रही इंग्लैंड की टीम अचानक बटलर की कप्तानी में फिसड्डी साबित हो रही है. बटलर बतौर कप्तान और प्लेयर फ्लॉप साबित हो रहे हैं. कप्तानी के बोझ से बटलर का अपना नीजी प्रदर्शन खराब हो रहा है जिसका असर इंग्लैंड टीम पर पड़ रहा है. कहीं ऐसा तो नहीं कि इंग्लैंड ने बटलर को कप्तान बना कर एक बेहतरीन बल्लेबाज खो दिया.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button