ट्रेंडिंग

WhatsApp में आया नया फीचर्स, अब आप डिलीट मैसेज को भी पढ़ सकेंगे, जानिए इसकी पूरी सैटिंग

अकसर लोग whatsapp पर भेंजे गए मैसेज को डिलीट कर देते, ऐसे मे सामने वाले के मन उस मैसेज को जानने कि चाह रहती हैं कि अखिर मैसेज में क्या था? तो आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताएंगे, जिससे आप ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ के मैसेज को दुबारा से पढ़ पाएंगे।

मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने यूजर्स को ढेर सारे फीचर्स ऑफर करता है। इन्ही में एक फीचर डिलीट फॉर एवरीवन का है। इस फीचर के जारिए व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज को गायब किया जा सकता है। कई बार आपके कारीबी लोगों ने भी मैसेज भेजकर डिलीट किया होगा। कई बार हम डिलीट हो चुके मैसेज को भी पढ़ना चाहते है।

आज हम आपको व्हाट्सएप पर डिलीट किए गए मैसेज को पढ़ने का तारीका बताने जा रहे है। आपको बता दें कि आधिकारिक तौर पर तो ऐसा कोई तरीका नहीं है। इसके लिए आपको एक थर्ड-पार्टी एप का इस्तेमाल करना होगा ।यह ऐप आपके फोन आने वाले नोटिफिकेसन को सेव करके रखता है। जैसे ही व्हाट्सएप पर मैसेज भेजा जाएगा तो उसका भी नोटिफिकेसन इसमें सेव हो जाएगा।

WhatsApp

ऐप इंस्टॉल होने के बाद सभी जरूरी परमिशन दें। ऐप को नोटिफिकेशन, फोटो, मीडिया और फाइलों को पढ़ने और auto-start ऑप्शन को चालू करने की आवश्यकता होगी।एक बार ऐसा करने के बाद, यह ऐप व्हाट्सएप मैसेज समेत आपके फोन पर आने वाले नोटिफिकेशन लॉग रखना शुरू कर देगा। अगर कोई यूजर व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने के बाद डिलीट भी कर देता है, तब भी आप Noti save ऐप में उसे पढ़ सकेंगे।

आप उन नोटिफिकेशन को भी पढ़ पाएंगे जो गलती से स्वाइप हो गए हों। ऊपर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपका फोन डिलीट किये गए मैसेज, ऑडियो और वीडियो फाइल्स को पढ़ने के लिए तैयार है। अब, अगर कोई भी आपको मैसेज भेजकर डिलीट करता है तो आपको बस WhatsApp Delete ऐप खोलना होगा और यहां खुद ही, आपको मैसेज, ऑडियो और वीडियो- सभी कुछ दिख जाएगा। आप यहां से उन मैसेज को रिकवर भी कर सकते हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button