ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

इमरान खान और 5 पूर्व मंत्रियों पर FIR दर्ज, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ्तारी

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री मुश्किलों में घिरते नज़र आ रहे है। पीएम की कुर्सी गंवाने के बाद इमरान की मुश्किलें कम होने का नाम ही नही ले रही है। सऊदी अरब की पवित्र मस्जिद-ए-नवबी में PM शहबाज शरीफ के खिलाफ नारेबाजी कराना इमरान खान को भारी पड़ गया है। फैसलाबाद में इमरान और उनके 5 साथियों पर केस दर्ज कर लिया है। होम मिनिस्टर राणा सनाउल्लाह ने कहा- मदीना जैसी पवित्र इबादतगाह पर सियासी नारेबाजी करना ऐसा जुर्म है जिसे माफ नहीं किया जा सकता। अब इमरान खान और उनके साथियों को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है। सऊदी अरब भी उनके खिलाफ सख्त कदम उठा सकता है।

किन लोगों के खिलाफ केस
इमरान के अलावा फवाद चौधरी, शहबाज गिल, कासिम सूरी, शाहबजादा जहांगीर खान, अनील मुसर्रत और शेख रशीद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मदीना में नारेबाज करने वाले शेख रशीद शफीक को सऊदी अरब से इस्लामाबाद लौटते वक्त एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। शफीद इमरान सरकार में होम मिनिस्टर रहे शेख रशीद के भतीजे हैं। सभी लोगों पर पवित्र इबादतगाह पर नारेबाजी और मजहबी भावनाएं आहत करने का आरोप है। इन आरोपों के साबित होने पर 5 से 8 साल सजा और तगड़ा जुर्माना हो सकता है।

सऊदी अरब भी सख्त
दूसरी तरफ, मदीना में नारेबाजी करने वाले इमरान के समर्थकों के खिलाफ सऊदी अरब ने सख्त रुख अपनाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 158 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनको 3 साल की सजा के साथ सऊदी मुद्रा रियाल में जुर्माना भी भरना होगा।
सऊदी अरब सरकार ने पाकिस्तान की शहबाज शरीफ हुकूमत से उन लोगों की जानकारी मांगी है, जो पाकिस्तान या लंदन से मदीना पहुंचे थे और मंगलवार को उस वक्त मदीना में मौजूद थे, जब शहबाज शरीफ के खिलाफ चोर-चोर के नारे लगे थे। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि वो सऊदी द्वारा मांगी गई जानकारी देने जा रही है।

इमरान खान

मोदी को देखते ही जर्मनी में गूंजे भारत मां की जय के नारे

होम मिनिस्टर ने क्या कहा
नई सरकार में होम मिनिस्टर राणा सनाउल्लाह ने रविवार दोपहर जियो न्यूज से बातचीत में साफ कर दिया कि तमाम आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। राणा ने कहा- दो बातें हैं। पहली- इन लोगों ने हमारी पवित्र इबादतगाह में सियासी नारेबाजी की और दूसरे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई। दूसरी- एक दूसरे मुल्क की धरती पर अपने मुल्क की बदनामी कराई। हम जांच कर रहे हैं और मुल्क से गद्दारी की कैटेगरी में रखा जा सकता है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button