ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

पटना से दिल्ली के लिए उड़े स्पाइस जेट विमान में लगी आग, छपरा में इमजेंसी लैंडिंग, सभी 185 यात्रियों के सुरक्षित होने का दावा

रविवार को पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइस जेट विमान में इंजन में आग लगनेसे उसकी छपरा के पास इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। स्पाइस जेट का यह विमान एसजी-725 बताया गया है। पटना के जिला प्रशासन के दावा है कि विमान के सभी 185 यात्रियों के सुरक्षित निकाल लिया गया और किसी के कोई हतातह होने की खबर नहीं है।

हालांकि जैसे ही स्पाइस जेट के विमान में इंजन में आग लगने और उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराने की जानकारी दी गयी, पटना का सारा प्रशासनिक अमला एयरपोर्ट पर पहुंचा। प्रशासनिक अमले के साथ फायर ब्रिगेड की गाड़ियां, एम्बुलेंस और भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था।

पटना के जिलाधिकारी डा. चन्द्रशेखर सिंह का कहना है कि पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाला स्पाइस जेट विमान जब छपरा के फुलवारी सुरभि के ऊपर से उड़ रहा था, तो फुलवारी सुरभि के लोगों ने विमान के इंजन में आग की लपटें देखकर जिला प्रशासन और एयरपोर्ट अर्थोरिटी के अधिकारियों को सूचित किया।

ये भी पढ़ें : Father’s Day को यादगार बनाने के लिए अपनाएं यह तरीके, पिता को मिलेगी ढेरों खुशियां

विमान के पायलट ने भी फायर अलार्म बजने पर स्थिति को भांपते हुए तत्काल विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करायी। डीएम पटना का दावा है कि विमान के बायें पंखों में आग लग गयी थी। उन्हें आशंका जाहिर की है कि आग लगने के कारण किसी तकनीकी खामी अथवा किसी पक्षी के टकराना हो सकता है। दुर्घटना के कारण की अधिकृत जानकारी तकनीकी टीम जांच के बाद ही बता सकेगी, फिलहाल इस हादसे में किसी तरह की जानमाल की हानि न होने से सभी ने राहत की सांस ली है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button