खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

French Open: दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी Novak Djokovic को Rafael Nadal ने हरा कर सेमीफाइनल में बनाई जगह

French Open 2022 के क्वार्टर फाइनल मैच में Rafael Nadal ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी Novak Djokovic को 6-2, 4-6, 6-2, 7-6 (7-4) से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाया। सेमीफाइनल मैच में नडाल का सामना जर्मनी के शानदार खिलाड़ी Alexander Zverev से होगा। पिछले साल जोकोविच ने नडाल को हराकर फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। वहीं अब नडाल ने हराकर पिछले साल का बदला निकाला है। नडाल ने सबसे ज्यादा 13 बार फ्रेंच ओपन अपने नाम किया है।

Rafael Nadal

फ्रेंच ओपन 2022 के सबसे रोमांचक मैच का नतीजा सबके सामने आ चुका है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले राफेल नडाल का पलड़ा भारी रहा। इसी के साथ नडाल 15वीं बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाया है। 22वां ग्रैंड स्लैम जीतने से नडाल केवल दो कदम दूर हैं।नोवाक जोकोविच वर्ल्ड नंबर वन टेनिस खिलाड़ी हैं साथ-साथ फ्रेंच ओपन के डिफेंडिंग चैंपियन भी हैं। लेकिन, नडाल ने अपने खेल से बताया कि कोर्ट के किंग वही हैं। उनके आगे टिकना हर किसी को आसान नहीं।

Rafael Nadal

ये भी पढ़ें-जानें कौन हैं ये पाँच खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज़्यादा बार शून्य पर गँवाया अपना विकेट

वहीं यह आठवीं बार था जब फ्रेंच ओपन में दोनों धुरंधर खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और नडाल का आमना सामना हुआ। हम आपको बता दें कि नोवाक जोकोविच अगर फ्रेंच ओपन 2022 का किताब जीत जाते तो वह ओपन इरा में तीन करियर ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन जाते। वहीं सबसे ज्यादा दो करियर ग्रैंड स्लैम का रिकॉर्ड भी जोकोविच के ही नाम है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button