ट्रेंडिंगतकनीकन्यूज़

Gold Mountains: एक जगह ऐसा भी जहां कीचड़ से निकलता है सोना, लोग उसी से चलाते है घर

नई दिल्ली: दुनिया में एक ऐसी विचित्र जगह है, जहां पर आप खाली हाथ जाते हो और सोने से भरे हाथ के साथ वापस आते हो. आपने ये कहावत तो सुना ही होगा, कीचड़ में खिलते है कमल. वैसा ही यहां है, कीचड़ में खिलता है सोना. ये बोलने और सुनने दोनों में ही आपको अतरंगी लगेगा. लेकिन ये सच है. दुनिया में एक ऐसा ही कोना है जहां लोग सुबह उठते है और नदी किनारे जाते है, उन्हें वहां सोना मिलता और उसे वो बेचकर अपनी घर की रोजी- रोटी चलाते है. यहीं वहां के लोगों का दिनचर्या- सा बन गया है.

ये जगह गोल्ड माउंटेन है

इस विचित्र जगह को लोग गोल्ड माउंटेन नाम से जानते है. डॉयचे वेले की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये जगह दक्षिणी थाईलैंड में है और ये मलेशिया से जुड़ा इलाका है. लंबे वक्त से यहां सोने का खनन होता रहा है. लेकिन, कोरोना वायरस की वजह से आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से लोगों का पैसे कमाने का अहम जरिया बन गया है. अब लोग कीचड़ से छानकर सोना निकालते हैं.

यहां कीचड़ में पड़ा मिल जाता है गोल्ड... लोग सुबह-सुबह जाते हैं और उठा लाते हैं, फिर बेच देते हैं | TV9 Bharatvarsh
GOLD IN THAILAND

और पढ़े- विवाह से पहले ही थे पत्नी के प्रेमी से संबंध, पता चलते ही बिना तलाक पत्नी प्रेमी को सौंपी

थोड़े मात्रा में ही निकलता है सोना

अगर आप ये सोच रहे हैं कि सोना इतना ज्यादा मात्रा में निकलता है कि लोग थैले भर- भरकर ले जाते है तो यहां आपका सोचना गलत है. लोग को काफी मेहनत करने के बाद बस कुछ ग्राम सोना मिल पाता है. बता दें कि, 15 मिनट के बाद कहीं जाकर इतना सोना मिलता है कि लोग उससे अपना घर चला सके. वहां लोग इस काम से काफी खुश है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button