खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ vs ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’: PAK क्रिकेटर ने खोला 16 साल पुराना राज!

नई दिल्ली: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर क्रिकेट के मैदन पर हमेशा सुर्खियों में बने रहे हैं। इन दोनो खिलाड़िया के बीच हमेंशा काटें का मुकाबला देखा जाता था और दर्शक भी हमेशा देखने के लिए इंतजार करते थे। सचिन तेंदुलकर शोएब पर हावी रहते थे । वहीं कई मैचों में शोएब अख्तर ने उन्हें आउट किया है। आज एक बार फिर दोनों सुर्खियों में बने हुए है। अब शोएब ने 16 साल पुराने एक वाकये का खुलासा किया है।

शोएब अख्तर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि कैसे वो एक मैच में सचिन को आउट करने की जगह उन्हें किसी भी तरह से घायल करना चाहते थे। यह बात साल 2006 की है जब टीम इंडिया पाकिस्तान के दौरे पर थी। शोएब ने कहा, ”मैं यह बात पहली बार दुनिया को बताने जा रहा हूं। कराची टेस्ट में मैं सचिन तेंदुलकर को चोटिल करना चाहता था। एक तरह से मैं तेंदुलकर को घायल करने की कोशिश में लगा था तो दूसरी ओर मोहम्मद आसिफ शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। टीम इंडिया के बल्लेबाज परेशानी में थे।”

ये भी पढ़ें : IND vs SA 1st T20: अफ्रिका टीम ने मैच से पहले शुरु किया अभ्यास, आज भारतीय टीम पहुंचेगी दिल्ली

शोएब अख्तर ने आगे बोला कि, ”मेरा सचिन को घायल करना चाहता था। इंजमाम उल हक मुझे लगातार विकेट के सामने गेंद करने के लिए बोले जा रहे थे, लेकिन मैंने सचिन के हेलमेट पर गेंद मारी। मैंने एक गेंद सचिन के हेलमेट पर मारी। इसके बाद मुझे लगा कि मेरा काम हो गया, लेकिन तेंदुलकर ने खुद को किसी तरह बचा लिया था।”

अख्तर की खतरनाक गेंदबाजी के कारण भारतीय बल्लेबाज उस मैच में बेहद परेशान हो गए थे। इसका फायदा दूसरे गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने उठाया। उन्होंने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में तीन विकेट लिए थे। इसी टेस्ट की शुरुआती तीन गेंदों पर इरफान पठान ने लगातार तीन विकेट झटके थे। उन्होंने तब सलमान बट्ट के बाद यूनुस खान और मोहम्मद यूसुफ का विकेट झटका था लेकिन भारत 341 रन से मैच गवां बैठा था।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button