खेलट्रेंडिंगन्यूज़

IND VS ENG: 23 साल बाद भारत की बेटियों ने लहराया परचम, मैच जीत वनडे किया अपने नाम!

नई दिल्ली: 23 साल बाद भारत की बेटियों ने इंग्लैंड के जमीं पर भारत का परचम लहराया है। जी हां, भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) ने वन डे सीरीज में इंग्लैंंड (IND VS ENG) के खिलाफ मैच जीत कर कल इतिहास रच दिया है। बता दें की वनडे सीरीज का आख़िरी मैच 24 सितंबर को इंग्लैंड के लॉर्ड्स में खेला जाएगा। पिछली बार भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) को 1-2 के साथ हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन इस बार हो रहे मुकाबले में टीम ने 2-0 के साथ बढ़त बना ली है।

India vs England

कप्तान हरमनप्रीत ने किया कमाल

कल के मैच में भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही थी। 99 रनों पर ही टीम को 3 विकेट का झटका झेलना पड़ा था। लेकिन फिर कप्तान हरमनप्रीत आईं और मैच में गेम चेंजर साबित हो गईं। इस बेहतरीन खेल में हरलीन देओल ने उनका साथ दिया और दोनों ने मिलकर खेल को 200 के पार पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें: Weather Update: यूपी के इन जिलों में हैं भारी बारिश के आसार, इन शहरों में जारी किया गया येलो अलर्ट!
उन्होनें मैच में 143 रनों की बेहतरीन पारी खेली। कल के मैच में पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा ने भी कप्तान हरमनप्रीत का बखूबी साथ दिया। हरमनप्रीत ने कल के मैच में नाबाद पारी खेलते हुए 111 गेंदों पर 18 चौके और 6 छक्के मारें।

India vs England

भारतीय महिला टीम के नाम मैच

वनडे सीरीज (IND VS ENG) के दूसरे मैच में भारतीय महिला टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की। मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम ने 333 रन बनाए और जीत अपने नाम कर ली। अपनी पारी ख़त्म करते हुए टीम इंडिया ने इंग्लैंड के 334 रनों का टारगेट दिया। इसके बाद इंग्लैंड के टीम 44.2 ओवर में 245 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

India vs England

भारतीय महिला टीम की रेणुका सिंह ने मैच में सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए थे। कल के मैच को जीताने में कप्तान हरमनप्रीत ने बहुत ही अहम रोल निभाया है। साथ ही कल के मैच को खेलते हुए उन्होंने अपने करियर का पांचवां शतक लगाया है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button