खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

IND Vs ENG: क्या भारतीय टीम रचेगी इतिहास या फिर 45 साल पुराना रिकार्ड होगा धराशाही ?

IND vs ENG Edgbaston 5th Test Day 4 Highlights: जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के बीच 150 रन की साझेदारी ने इंग्लैंड को मैच में मजबूत कर दिया। चौथे दिन स्टंप्स पर भारत के खिलाफ जीत के करीब पहुंचा दिया है. रूट और बेयरस्टो की जोड़ी ने पहले इंग्लैंड की पारी संभाली और उसके बाद फिर भारत को पूरी तरह से बैकफुट पर ला दिया है. इंग्लैंड ने सोमवार को स्टंप्स पर 259/3 रन बना लिए हैं और अब केवल इंग्लैड 119 रन से दूर ।

भारतीय टीम ने जीत के लिये 378 रनों का लक्ष्य दिया था। उसका पीछा करते हुए इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांचवें क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन की दूसरी पारी में 3 विकेट पर 259 रन बना लिये. चौथे दिन के अंत में जॉनी बेयरस्टॉ 72 और जो रूट 76 रन बनाकर खेल रहे थे. एलेक्स लीस 56 और जाक क्रॉली 46 रन बनाकर आउट हो गए। इससे पहले भारतीय टीम दूसरी पारी में 245 रन बनाकर आउट हो गई।

इस मैच की बात करे तो अब भारत को चैंपियन बना है तो कोई चमत्कार करना होगा क्योंकि यहां से मैच पूरी तरह से मेजबान टीम के खेमे में है. आखिरी दिन इंग्लैंड को जीत के लिए सिर्फ 119 रन चाहिए और अगर ऐसा हो जाता है तो ये भारत के खिलाफ चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाकर जीत हासिल करने का रिकॉर्ड होगा. दरअसल, 1997 के बाद टीम इंडिया के खिलाफ चौथी पारी में इतना बड़ा लक्ष्य किसी टीम नें नहीं बनाया. 45 साल पहले ऑस्ट्रेलिया ने 1977 में टीम इंडिया के खिलाफ 339 रन का लक्ष्य हासिल किया था.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button