खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

IND Vs WI: वनडे के बाद टी20 सीरीज पर कब्जा करने की बारी, मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा की बढ़ी मुश्किलें

IND vs WI: 3 मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम करने के बाद अब भारतीय टीम 5 मैचों की टी 20 सीरीज पर नजर है । कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में भारतीय टीम सीरीज के लिए कमर कस चुकी है. भारत का वेस्टइंडीज के साथ पहला मुकाबला 29 जुलाई को यानी आज खेला जाना है।

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सामने पहले टी 20 में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का सामना करने के साथ साथ एक और बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा सकता है और वो है प्लेइंग XI में किस खिलाड़ी को शामिल करें। इसलिए कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए टीम संयोजन काफी मुश्किल दिखाई पड़ रहा है।

रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी मुश्किल है ईशान, पंत या कार्तिक में किसी दो को टीम में शामिल करना। पंत की जगह तो टीम में फिक्स है और दिनेश कार्तिक ने हाल के दिनों में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और टीम में वापसी के बाद से नियमित रहे हैं ऐसे में ईशान का पलड़ा कमजोर दिखाई दे रहा है. चुकी ईशान रोहित के पसंदीदा खिलाड़ी हैं और छोटे फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा है तथा वे रोहित के साथ सलामी बल्लेबाजी भी करते हैं. ऐसे में रोहित के लिए पंत, कार्तिक और ईशान में से किसी दो को चुनना काफी मश्किल होगा।

ये भई पढ़ें : MS Dhoni को Supreme Court ने दी फटकार, आप भी जानिए क्या है पूरा मामला ?

वहीं कप्तान रोहित शर्मा के लिए दूसरी समस्या से ऑलराउडर्स को टीम में चयम करना है। टीम में अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या के रुप में तीन बेहतरीन ऑलराउंडर मौजूद हैं. पटेल ने भारत के वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा मुकाबला धमाकेदार तरीके से जीताया था तो हार्दिक अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर में चल रहे हैं. ऐसे में चोट के बाद वापसी कर रहे जडेजा का पलड़ा कमजोर है लेकिन चुकी जडेजा एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं इसलिए उनको टीम से बाहर रखना काफी मुश्किल होगा.

अगर ईशान किशन टीम में नहीं चुने जाते हैं तो भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या ओपनिंग की होगी और अगर ऐसा वाकई में होता है तो रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत या दीपक हुड्डा बतौर सलामी बल्लेबाज भारतीय पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

पहले टी 20 में गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और कुलदीप यादव का स्थान तय माना जा रहा है. लेकिन सवाल यह है कि चौथे गेंदबाज के रुप में आवेश खान, अर्शदीप सिंह, रविचंद्रन अश्विन और रवि विश्नोई में से किसी मौका मिलेगा.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button