ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

सोनिया गांधी के लिए आसान नहीं होगा कांग्रेस से ‘भारत’ जोड़ना

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान के जयपुर में तीन दिन तक चले चिंतन शिविर में कांग्रेस में कोई नई जान नहीं फूंक सकीं हैं और न ही पार्टी नेताओं में कोई नयी ऊर्जा का संचार करने में कामयाब रहीं। हां, उन्होने आगामी देश व्यापी कार्यक्रमों का घोषणा करके थोड़ी हलचल जरुर पैदा कर दी है।

सोनिया गांधी ने कहा है कि आगामी 15 जून से कांग्रेस जन जागरण अभियान शुरु करेगी, जबकि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर को भारत जोड़ो यात्रा निकाली जाएगी। जनता से पार्टी को जोड़ने के लिए ये दोनों कार्यक्रम कितने सफल होंगे, यह तो आने वाला समय ही बताएगा, लेकिन फिलहाल ये कार्यक्रम कांग्रेसियों की सक्रियता दिखाने का अवसर जरुर प्रदान कर सकते हैं।

और पढ़ें- चिंतन शिविर में राहुल गांधी ने कहा- पसीने बहाने से ही फिर खड़ी होगी पार्टी

देश में इस समय कांग्रेस की जो नकारात्मक छवि है, उसे बदलना इतना आसान नहीं होगा। राहुल गांधी का यह कहना कि हम भाजपा और आरआरएस के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे। यदि यह लड़ाई भाजपा के खिलाफ है तो कांग्रेस से आम जनता क्यों जुड़ेगी, जब समाजहित और जनहित से जुड़े मुद्दे पर कांग्रेस कोई संघर्ष नहीं कर रही। बहरहाल आने वाला ही समय ही बता सकेगा कि कांग्रेस की स्थिति मजबूत होगी या फिर और कमजोर हो जाएगी।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button