ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

कानपुर हिंसा: योगी का फरमान, उपद्रवियों के घरों पर चलेगा बुलडोजर

कानपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला और पुलिस प्रशासन को कानपुर हिंसा मामले में अबिलंव सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है। पुलिस ने इस मामले में अब तक 36 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। इन उपद्रवियों के खिलाफ गैंगस्टर के तहत तो कानूनी कार्रवाई होगी ही, उनके घरों पर बुलडोजर चलानने और संपत्तियों को जब्त करने की तैयारी शुरु कर दी गयी है। इस हिंसा में 40 नामजद और करीब एक हजार अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी है। इस मामले में अब तक तीन रिपोर्ट दर्ज करायी गयी हैं।

कानपुर हिंसा पर एक्शन में योगी सरकार, 35 गिरफ्तार, पढ़े लेटेस्ट अपडेट |  Yogi Sarkar in action on Kanpur violence, 35 arrested | कानपुर हिंसा पर  एक्शन में योगी सरकार, 35 ...
कानपुर हिंसा

बता दें कि शुक्रवार को शहर के बेगमगंज यतीमखाना नई सड़क पर जुमे की नमाज के बाद जब युवकों ने वहां खुली दुकानें बंद करने को लेकर दो गुटों में झड़प के बाद हिंसा भड़क गयी थी। दोनों पक्षों का हुए पथराव, मारपीट, आगजनी में 13 पुलिसकर्मियों और 30 आम नागरिक घायल हो गये थे। दंगाग्रस्त क्षेत्र में शांति बहाली के लिए शासन की ओर से पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह स्थिति को नियंत्रण में किया था। पुलिस बल दंगाग्रस्त क्षेत्र में 24 घंटे गश्त कर रहें हैं। शासन के ओर से पुलिस की 12 कम्पनी और एक पलाटून पीएसी भेजी गयी है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार हर पल स्थिति पर खबर रख रहे हैं। शासन की ओर से यहां उधर मंडलायुक्त राजशेखर, डीएम नेहा शर्मा, पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा का कहना है कि किसी भी दोषी को छोडा नहीं जाएगा।

ये भी पढें: Corona Virus Update: कोरोना का कहर अब भी जारी, प्रियंका गांधी भी हुईं कोरोना संक्रमित

पुलिस इस मामले में वीडियो फुटेज के माध्यम से उपद्रवियों की पहचान करने में जुटी है। उपद्रवियों के घरों पर बुलडोजर, चलनेस जब्त किये जाने संपत्तियां, गैंगस्टर के तहत होगी कार्रवाई होने के डर से उपद्रवियों में खौफ़जदा हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button