ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

कांवरियों ने नेशनल हाईवे- 58 पर काटा बवाल, हाईवे पर लगाया घंटों जाम, पुलिस चौकी में की तोड़फोड़

मेरठ: कंकरखेड़ा क्षेत्र की नेशनल हाइवे- 58 स्थित चौकी क्षेत्र में कावड़ियों ने जमकर बवाल काटा। इतना ही नहीं कावड़ियों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगाते हुए उत्पात भी मचाया। इस पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी उनको मनाने के लिए घंटों मान मनोबल करते रहे। घंटों की मशक्कत के बाद समझा-बुझाकर किसी तरह अधिकारी कांवड़ियों को हाईवे से जाम हटाने को राजी कर पाये।

हाईवे स्थित कंकरखेड़ा चौकी पर अचानक राजस्थान के कांवड़ियों ने हंगामा शुरू कर दिया और देखते ही देखते बड़ी तादाद में कांवड़ियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हाईवे पर जाम लगा दिया। इससे कई किलोमीटर लंबी गाड़ियों की कतार लग गई। इसी बीच कुछ उग्र कांवड़ियों ने एक गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी और पुलिस चौकी पर भी हमला बोलकर चौकी की खिड़की के शीशे तोड़ डाले और पुलिस चौकी का बोर्ड फाड़ दिया। कांवड़ियों के हंगामा की सूचना पर एसपी सिटी विनीत भटनागर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें- मुस्लिम बुजुर्ग का दुस्साहस, गोरखपुर के सीडीओ के सरकारी आवास के सामने पढ़ी नमाज, मूक बने रहे पुलिसकर्मी

एसपी सिटी विनीत भटनागर घंटों की मशक्कत के बाद जाम को खुलवाने में सफल हो सके। एसपी भटनागर ने बताया कि कावड़ियों को संदेह हुआ था कि कोई उनकी कावड़ को खंडित करना चाहता है, इसके बाद श्रद्धालुओं ने हंगामा खड़ा कर दिया। पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में ले लिया और जांच करने के बाद कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद ही कांवड़िये शांत हो सके थे।

बहराल एसपी सिटी ने अपनी सूझबूझ से जल्द ही उग्र कावड़ियों को समझाने में कामयाब रहे। आमतौर पर जब कावड़ियें उग्र होते हैं, तब वे बड़े पैमाने पर वाहनों में तोड़फोड़ करते हैं। ऐसी तस्वीरें पहले कई बार कांवड़ यात्रा के दौरान नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मेरठ नेशनल हाईवे से लेकर उत्तराखंड तक देखी गईं है, लेकिनमेरठ पुलिस की सूझबूझ के चलते आज बड़ा बवाल होने के बच गया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button