ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Royal Enfield से मुकाबला करने आ रहा Kawasaki W175, कीमत जानकर आप भी बना लेंगे खरीदने का मन

नई दिल्ली: Kawasaki ने भारत में अपनी सबसे सस्ते बाइक को लॉन्च कर दिया है. यह एक रेट्रो बाइक है और मुख्य तौर पर भारत में Royal Enfield की बाइक्स से मुकाबला करने के लिए उतारी गई है. कंपनी ने इस बाइक को स्टैंडर्ड और स्पेशल वेरियंट में लांच किया है. बता दें कि जापानी बाइक निर्माता Kawasaki ने Kawasaki W175 बाइक को 1.47 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया है.

भारतीय बाजार में Kawasaki बनी सबसे सस्ती बाइक

इस प्राइस रेंज तक के साथ Kawasaki W175 भारतीय बाजार में कावासाकी की सबसे सस्ती बाइक बन गई है. इससे पहले कावासाकी की सबसे बाइक Ninja 300 थी. लेटेस्ट रेट्रो स्टाइल बाइक का डिजाइन कावासाकी W800 बाइक से प्रेरित है. इसमें गोल हेडलाइट और बॉक्सी पैनल जैसे फीचर्स दिये गए हैं. कावासाकी W175 की बुकिंग शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें- Google Pixel 7: iPhone 14 को टक्कर देने आ रहा है Google का तगड़ा स्मार्टफोन, जानें क्या है खास फीचर्स ?

इस बाइक को यहां के बाजार में आने में काफी देरी हुई, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि फेस्टिव सीजन पर इस बाइक को पेश किए जाने का फायदा कंपनी को जरूर मिलेगा. आकर्षक लुक और दमदार इंजन से सजी इस बाइक को कंपनी ने दो वेरिएंट्स में पेश किया है. इसके स्टैंडर्ड बेस वेरिएंट की कीमत 1.47 लाख रुपये और वहीं स्पेशल एडिशन कैंडी रेड वेरिएंट की कीमत 1.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. इस बाइक की बुकिंग भी आधिकारिक तौर पर शुरू कर दी गई है, और इसकी डिलीवरी दिसंबर महीने से शुरू की जाएगी.

कम कीमत में हाईक्लास मोटरसाइकिल का ले मजा

Kawasaki W175 को कंपनी ने खास तौर पर युवाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है, ये बाइक उन लोगों के लिए शानदार है, जो कम कीमत में हाईक्लास मोटरसाइकिलिंग का मजा लेते है. इस मोटरसाइकिल में 175cc, फोर स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 13 बीएचपी की पीक पावर और 13.2 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करता है. ये इंजन फ़्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है, और इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. कंपनी ने इसमें इलेक्ट्रिक स्टार्टर बतौर स्टैंडर्ड रखा है.

इसके फ्रंट में ब्रेकिंग ड्यूटी सिंगल Disk ब्रेक द्वारा कंट्रोल की जाती है जबकि पिछले व्हील में ड्रम ब्रेक मिलता है. टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और गैस चार्ज्ड रियर शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन ड्यूटी संभालते हैं. हालांकि इलेक्ट्रॉनिक्स के मामले में बाइक को बेसिक रखने की कोशिश की गई है, इसमें स्पीडोमीटर, ओडोमीटर और सामान्य अलर्ट के साथ बुनियादी फीचर्स ही मिलते हैं. महज 790 मिमी की ऊंचाई वाली सीट छोटे कद के लोगों के लिए भी मुफीद है और इसका वजन 135 किलोग्राम है.

Kawasaki W175 को कंपनी ने रेट्रो लुक के साथ मॉडर्न टच देने की कोशिश की है. फिलहाल इसका डिजाइन अपने सिब्लिंग और बड़े मॉडल W800 से काफी मिलता जुलता है. इस नई बाइक के लॉन्च के साथ ही कंपनी W800 पर पूरे 1 लाख रुपये का डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button