ट्रेंडिंगन्यूज़पढ़ाई-लिखाई

Kerala SSLC Result 2022: कल जारी होगा 10वीं का परीक्षा परिणाम, जानें कहां से चेक कर सकेंगे स्कोरकार्ड?

नई दिल्ली: केरल परीक्षा भवन द्वारा एसएसएलसी परिणाम जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी गई है. केरल एसएसएलसी परिणाम 2022 की घोषणा शुक्रवार 10 जून 2022 को की जाएगी. बोर्ड द्वारा 10वीं क्लास के नतीजे सुबह 9 बजे घोषित कर दिए जाएंगे.

जहां पिछले साल अधिकतम बोर्डों के द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षा को स्थगित या रद्द करना पड़ा था. वहीं, केरल बोर्ड ने पिछले वर्ष भी इस परीक्षा का आयोजन किया था. केरल एसएसएलसी की परीक्षा 31 मार्च से शुरू होकर 29 अप्रैल तक चली थी. एग्जाम सुबह 9:45 पर शुरू होता था, जो कि दोपहर 12:30 बजे तक चलता था. इस दौरान कोरोना से बचाव के लिए सभी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन कराया गया था. इसके अलावा किसी भी तरह से परीक्षा में नकल न हो इसके लिए भी इंतजाम किए गए थे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Board ने जारी किए 5th, 8th के Result, जानिए कितने प्रतिशत बच्चों ने मारी बाजी?

2021 में, राज्य बोर्डों के कुल 4,22,226 छात्र और निजी से 990 छात्र SSLC परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए. कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 99.47 फीसदी था, जहां कुल 1,21,318 छात्रों ने सभी विषयों में A+ हासिल किया. एसएसएलसी सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देशों का पालन करके ऑफलाइन आयोजित किया गया था.

ऑनलाइन रिजल्ट कैसे चेक कर सकेंगे-

  1. रिजल्ट चेक करने के लिए छात्र सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक साइट pareekshabhavan.kerala.gov.in., keralaresult.nic.in पर जाएं.
  2.  इसके बाद वह होमपेज पर उपलब्ध ‘केरल एसएसएलसी 10वीं रिजल्ट 2022’ के लिंक पर क्लिक करें.
  3.  अब छात्र लॉगिन करने के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें
  4.  इसके बाद छात्र की स्क्रीन पर परिणाम आ जाएगा.
editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button