खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

जानें कौन है Chetan Bist, जिन्होंने रणजी में 311 की औसत से बनाए रन, हर कोई कर रहा उनके प्रदर्शन की तारीफ

Chetan Bist का जन्म महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ था। चेतन बिष्ट विकेटकीपर बल्लेबाज के रुप में जाने जाते हैं। इस खिलाड़ी नें रणजी ट्रॉफी में सिर्फ चार मैचों में पांच शतक जड़ दिए। इस खिलाड़ी का शानदार खेल देखकर हर दिग्गज खिलाड़ी तारीफ कर रहे है।

नागालैंड की टीम से खेलने वाले 32 साल के चेतन बिष्ट ने 2022 रणजी ट्रॉफी के चार मैचों में 311.50 की औसत से 623 रन जड़ दिए. इस दौरान उन्होंने 59 चौके और 7 छक्के जड़े. चेतन ने झारखंड के खिलाफ नाबाद 122, मिजोरम के खिलाफ 119 और नाबाद 100, अरुणांचल के खिलाफ नाबाद 155 और फिर सिक्किम के खिलाफ 115 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में चेतन बिष्ट दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इस रिकॉर्ड लिस्ट में पहले नंबर पर मुंबई के सरफराज खान हैं. सरफराज ने पांच मैचों में 133.83 की औसत से 803 रन जड़े हैं। वहीं चेतन दूसरे और सकीबुल गनी तीसरे स्थान पर हैं।

ये भी पढ़ें : Samrat Prithviraj फ्लॉप होने के बाद सड़कों पर दिखें Akshay Kumar, तेजी से वायरल हो रही Video

चेतन बिष्ट ने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में 33 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 40.19 की औसत से 1889 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से सात शतक और आठ अर्धशतक निकले हैं. वहीं 32 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 682 रन हैं.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button