ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

डांसर सपना चौधरी की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ पुलिस हरियाणा रवाना, एसीजेएम ने जारी किये गिरफ्तारी वारंट

लखनऊ। हरियाणा की डांसर सपना चौधरी(DANCER SAPNA CHAUDHARY) की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ पुलिस(LUCKNOW POLICE) की टीम हरियाणा(HARYANA) रवाना हो गयी है। लखनऊ की एसीजेएम कोर्ट(ACJM COURT) ने उनकी गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया है। सपना चौधरी को उनके खिलाफ यहां अदालत में चल रहे मामले में 22 अगस्त को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह न तो स्वयं उपस्थित हुई थीं, और न ही उन्होंने अपने अधिवक्ता के माध्यम से कोई हाजिरी माफी की अर्जी ही दी थी, जिसके बाद अदालत ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया। इस मामले में अगली कार्रवाई 30 अगस्त को होगी।  

यह पहला मौका नही है, जब डांसर सपना चौधरी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुए हों। इससे पहले इसी अदालत द्वारा उनके खिलाफ 18 नवबंर, 2021 को भी गिरफ्तारी वारंट जारी हुए थे। इससे पहले अदालत ने 4 सितंबर,2021 को इनकी डिस्चार्ज अर्जी खारिज कर दी थी। जिससे  सपना को यहां एसीजेएम अदालत में 10 मई को सरेंडर करना पडा था और उसके बाद अदालत से उन्हें अंतरिम जमानत मिल गयी थी।

यह भी पढेंः झारखंड सीएम के करीबी के घर से ईडी को 2 एके-47 राइफल बरामद, नक्सलवादियों से संबंधों की आशंका

 इसके बाद  अदालत ने 8 जून को आरोपी सपना चौधरी की नियमित जमानत सशर्त मंजूर हुई थी। इस मामले में पिछली सुनवाई 22 अगस्त को हुई थी और उस तिथि को सपना चौधरी समेत अन्य आरोपियों पर आरोप तय होने थे, लेकिन उस दिन वह कोर्ट में  हाजिर नहीं हुईं। ऐसा करके उन्होने सशर्त दी गयी जमानत शर्तों का उल्लंघन किया और इस कारण  कोर्ट ने फिर से सपना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।

बता दें कि लखनऊ के थाना आशियाना में सपना चौधरी के खिलाफ 13 अक्टूबर, 2018 को धोखाधड़ी व रुपये हड़पने का मामला दर्ज कराया था। दरअसल अक्टूबर, 2018 में स्मृति उपवन में सायं तीन बजे से रात्री दस बजे तक अनेक कार्यक्रम आयोजित होने थे, इनमें सपना चौधरी का डांस शो भी शामिल था। लेकिन आयोजकों द्वारा उनकी फीस का भुगतान किये जाने के बावजूद वह कार्यक्रम में नहीं पहुंची और न ही आयोजकों द्वारा दी गयी धनराशि ही वापस की, जबकि आयोजको ने उनके शो के लिए तीन-तीन सौ रुपये के टिकट बेचे थे। सपना का कार्यक्रम न होने से आयोजकों को हजारों लोगो का विरोध झेलना बडा था और टिकट के पैसे वापस करने के साथ-साथ अपमान का सामना करना पड़ा था।  

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button