ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

महाराष्ट्र सियासी सकंट: उद्धव- शिंदे के बीच तनातनी बरकरार, पांच दिन तक ‘वॉच एंड वेट’ के बाद बीजेपी भी रणनीति में जुटी

मुंबई: विगत पांच दिनों से चले आ रहे महाराष्ट्र सियासी सकंट फिलहाल बरकरार है। उद्धव- शिंदे के बीच शिवसेना पर वर्चस्व को लेकर मचा घमासान अभी बरकरार है।

उद्धव को बागी शिवसेना विधायक व केबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे खेमें को मनाने की सारी कोशिश नाकाम होने और सुलह होने की सारी उम्मीदे टूटने से उद्धव ठाकरे समर्थक शिवसैनिक अपनी ही पार्टी के बागी विधायकों के घरो और आफिसों पर हमलाकर उनमें तोड़फोड़ करने लगें हैं। उद्धव समर्थकों ने पुणे का बागी तानाजी सावंत के घरआफिस भी शामिल हैं।

इसी बीच कई दिन तक महाराष्ट्र की राजनीति के पल-पल बदल रहे परिदृश्य पर ‘वॉच एंड वेट’ के बाद बीजेपी भी अपनी रणनीति में बनाने में जुट गयी है। मुंबई में भाजपा नेता व पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणनीस के आवास पर महाराष्ट्र के भाजपा के तमाम विधायको-सांसदों के साथ ही रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया(ए) के प्रमुख व केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले भी शामिल हुए। हालांकि कि बीजेपी ने अपनी आगामी रणनीति अभी सार्वजनिक नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है, कि उद्धव-शिंदे प्रकरण का पटाक्षेप होते ही भाजपा सरकार अपनी दावेदारी ठोंकने की पूरी तैयारी कर चुकी है।

ये भी पढ़ें-NDA राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को बसपा प्रमुख मायावती का समर्थन, कहा- ये समर्थन भाजपा को नहीं

केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले का कहना है कि शिवसेना ने भाजपा को धोखा दिया है। उन्होने कहा कि उद्धव ठाकरे को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होने कहा कि असली शिवसेना एकनाश शिंदे वाली है। अठावले इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि उद्धव ठाकरे के हाथ से सत्ता लगभग जा ही चुकी है और अब महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व में राजग में शामिल दलों की ही सरकार बनेगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button