ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

ममता ने अपना भ्रष्ट मंत्री छह दिन बाद हटाया, क्या अब केजरीवाल सत्येन्द्र जैन को कैबिनेट से निकालेंगे !

नई दिल्ली: पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने छह दिन बाद ही सही अपने भष्ट मंत्री पार्थ चटर्जी को केबिनेट से बाहर का रास्ता दिखाते हुए उनसे सभी पदों को छीन लिया। यह भी संभव है कि एक अगस्त को बुलायी गयी बैठक में ममता पार्थ को पार्टी से भी बाहर कर दें। पार्थ चटर्जी के खिलाफ यह कदम उठाकर ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी और सरकार को होने वाले नुकसान को काफी हद तक डैमेज कंट्रोल करने के कोशिश की है।

लेकिन अब सवाल उठने लगा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल अपनी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन को कब अपने मंत्रिमंडल से बाहर करेंगे। पश्चिमी बंगाल के पार्थ चटर्जी की तरह ही दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के ठिकानों व करीबी लोगों के आवासों से करोड़ो की नकदी मिली थी और वे भी करीब दो सप्ताह तक ईडी की रिमांड में रहे और इसके बाद वे इस समय जेल की चाहरदीवारी में कैद हैं।

ये भी पढ़ें- अंसार-उल-इस्लाम और अलकायदा से संबंध रखने वाले 12 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार, पूछताछ में बड़े खुलासों की उम्मीद

जेल में बंद दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के खिलाफ दो दिन पहले दिल्ली हाईकोर्ट भी तल्ख टिप्पणी कर चुका है। हाईकोर्ट सत्येन्द्र जैन आदतन आपराधिक प्रवृत्ति का आरोपी करार दे चुका है और यह कह चुका है कि मुख्यमंत्री को सोचना होगा कि क्या वह आदतन अपराध करने वाले व्यक्ति को अपने मंत्रिमंडल में रखना है या फिर बाहर का रास्ता दिखाना है।

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनेवाला का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद तुरंत सत्येन्द्र जैन को मंत्री पद से हटा देना चाहिए था, लेकिन अब यह साफ हो चुका है कि केजरीवाल सत्येन्द्र जैन को ईमानदार होने का तमगा देकर व जैन के खिलाफ कोई कार्रवाई न करके अपने व आप सरकार के भ्रष्ट को संरक्षण दे रहे हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button