ट्रेंडिंगन्यूज़

Mansoon Update Today: इन राज्यों में मानसून की तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: एक सप्ताह से लगातार मानसून की बारिश ने गर्मी और उमस को भगा दिया है. बीते 24 घंटों में जहां दिन के तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. लगभग सभी जिलों में दिन का पारा 30 डिग्री से 35 डिग्री के बीच दर्ज किया गया. गर्मी के मौसम में पहली बार प्रदेश के सभी जिलों में बीती रात का तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया है.

जिलों में लगभग 2 से 3 डिग्री तक रात के तापमान गिरावट दर्ज की गई है. 29.9 डिग्री के साथ जालोर में सबसे गर्म रात दर्ज की गई है. तो वहीं सीकर में 18 डिग्री के साथ सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है. जयपुर में बीती रात का तापमान 22 डिग्री पर पहुंच गया है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्री मानसून की गतिविधियां देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून 27 जून के पास दिल्ली पहुंचेगा.

ये भी पढ़ें- Share Market Update: सप्ताह के दूसरे दिन भी बाजार में तेजी, जानिए सेंसेक्स-निफ्टी कितने अंक चढ़ा?

IMD के मुताबिक, दिल्ली में आज, 21 जून को भी बारिश का सिलसिला जारी है. दिल्ली में आज (मंगलवार) 21 जून को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान  32 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. वहीं, दिन भर बादल छाए रहने के बीच हल्की बारिश होगी. जबकि 22 जून को तापमान में मामूली बढ़ोतरी हो सकती है. हालांकि, इस पूरे महीने अब तापमान 40 डिग्री से नीचे ही रहने की संभावना है.

दिल्ली समेत यूपी, हरियाणा कई राज्यों में लगभग रोजाना हल्की बारिश और बूंदाबांदी देखने को मिल रही है.  गुजरात में बरसात का मौसम बना हुआ है. अहमदाबाद में आज फिर से बारिश होगी. यहां का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहेगा. चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. चंडीगढ़ में भी आज बारिश होगी.

मध्य प्रदेश के भोपाल का आज न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा. भोपाल में आज आंधी-तूफान आ सकता है. यूपी के लखनऊ का आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा. हालांकि, लखनऊ में बारिश होने की संभावना नहीं है. वहीं, यूपी के पड़ोसी राज्य बिहार में मूसलाधार बारिश होगी. पटना का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button