ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

जबलपुर के एक अस्पताल में लगी भीषण आग, जिंदा जल गए 9 लोग

जबलपुर: सोमवार को यहां निजी अस्पताल न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी में भीषण आग में जलकर 10 लोगों की मौत हुई है और कई बुरी तरह से झुलस गये। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

दमोह नाका शिवनगर में स्थित न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में यह दुखद हादसा सोमवार दोपहर को हुआ। अस्पताल में अचानक लगी भयावह आग से वहां मरीजों, तामीरदारों और स्वास्थ्य कर्मियों में अफरा तफरी मच गयी। इससे पहले कि वे वहां से निकल पाते, आग ने पूरे अस्पताल को अपनी चपेट में ले लिया। जो लोग अस्पताल में ऊपरी मंजिल पर थे, उन्होंने खिड़कियों से नीचे कूदकर किसी तरह जान बचाई, लेकिन निचली मंजिल पर मौजूद लोगों को खुद को नहीं बचाने खासी मशक्कत करनी पड़ी। फिर भी एक दर्जन से ज्यादा लोग आग में फंस गये।

ये भी पढ़े- एटा में तेज रफ्तार बोलेरो ने चार कावड़ियों को रौंदा, एक की मौत

आग की सूचना मिलते ही एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, कलेक्टर इलैया राजा टी, सीएमएचओ रत्नेश कुररिया, फायर ब्रिगेड ऑफिसर कुशाग्र ठाकुर, सीएसपी अखिलेश गौर, एएसपी गोपाल खांडेल, एएसपी प्रदीप शेंडे एवं 5 थानों के टीआई अधिकारी, कर्मचारी सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरु करवाया। घंटों की मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम आग पर काबू पा सकी, लेकिन तब तक दस लोगों ने आग की चपेट में आने व धुएं में दम घुटने से दस लोगों ने दम तोड़ चुके थे।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button