ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

कांवड़ यात्रा को लेकर मेरठ प्रशासन तैयारी में जुटा, रुट मैप तैयार, कोरोना काल में दो साल से बंद थी यात्रा

मेरठ: उत्तरी भारत के सबसे बड़े पर्व कांवड़ यात्रा को लेकर मेरठ जिला प्रशासन ने अभी से ही अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके चलते मेरठ के एसएसपी और जिलाधिकारी कांवड़ मार्ग पर पहुंचे और कई पॉइंट पर जाकर रूट मैप तैयार किया। उन्होने कांवड़ यात्रा से जुड़ी सारी तैयारी समय रहते ही पूरी करने का दावा किया है।

आपको बता दें कोरोना के 2 साल बाद इस साल सावन माह में होने वाली देश की सबसे बड़ी कावड़ यात्रा को लेकर मेरठ प्रशासन पूरी तरीके से अलर्ट है। जहां जिला प्रशासन ने कांवड़ यात्रा से जुड़ी अपनी तमाम तैयारी शुरू कर दी है। इसके चलते मेरठ डीएम दीपक मीणा एवं एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने गंगनहर कावड़ मार्ग का निरीक्षण किया। गंगनहर कांवड़ मार्ग उत्तराखंड से शुरू होकर उत्तर प्रदेश में कई जिले को जोड़ता है। इस कावड़ यात्रा में देश भर से लाखों श्रद्धालु जल लेने के लिए हरिद्वार जाते हैं। जिसके चलते शिव भक्त कांवड़ियों के लिए गंग नहर पटरी को अन्य यात्रियों के लिए पूरी तरीके से बंद कर दिया जाता है। इस मार्ग पर केवल कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़िये और उनके वाहन ही आ-जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- मुस्लिम धर्मगुरु तौकीर रजा का दुस्साहस- मोदी और शाह को दे डाली कलमा पढ़ने की सलाह, शक्ति प्रदर्शन के लिए जुटायी भारी भीड़

कांवड़ यात्रा के रुट का निरीक्षण करने के बाद डीएम दीपक मीणा ने कहा कि रास्ते में जो भी रेलिंग टूटी हैं, उन्हें जल्द ठीक करा दिया जाएगा। एसएससी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट रहेगी। गौरतलब है इस यात्रा को संपन्न कराने के लिए उत्तराखंड पुलिस से लेकर उत्तर प्रदेश की पुलिस एड़ी चोटी का जोर लगा देती है। खास तौर से मेरठ और मुजफ्फरनगर जिले की पुलिस 24 घंटे ड्यूटी करती है। एडीजी जोन से लेकर थाने का सिपाही तक इस यात्रा में लगे रहते हैं। इस यात्रा पर निगाह रखने के लिए ड्रोन से लेकर हेलीकॉप्टर तक का इस्तेमाल किया जाता है, बरहाल कांवड यात्रा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने अभी से ही बड़े पैमाने पर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button