ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमनोरंजन

लॉक अप विनर बने मुनव्वर फारूकी, जानिए उनके जिन्दगी से जुड़े कई कई राज….

नई दिल्ली: जेल का खेल शो लॉक-अप 27 फरवरी से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर शुरु हुआ था. जिसमें 16 कंटेस्टेंट को 72 दिनों तक लॉक अप में ही गुजारना था. ये शो सच्चाई और विवादों पर आधारित था. शो में कंटेस्टेंट के ऊपर 24 घंटे नजर रखा जा रहा था. शो बहुत ही ज्यादा दिलचस्प बनाया गया था.

Lock Upp winner: Munawar Faruqui wins, Payal Rohatgi is first runner-up |  Lock Upp Winner : मुनव्वर फारूकी बने लॉक अप विनर, ट्रॉफी के साथ मिले इतने  लाख रु., कार और इटली

लॉक अप शो का फिनाले वीक बहुत ही बेहतरीन था. प्रतिभागी उसमें एक दूसरे को गेम में मात देते नजर आ रहे थे. और शनिवार को शो का फिनाले का दिन था. जिसके विजेता सभी कैदियों को पछाड़ कर धुरंधर मुनव्वर फारुकी ने लॉक अप की ट्रॉफी हास‍िल कर ली है. वहीं शो की पहली रनर अप पायल रोहतगी रहीं, दूसरी रनर अप अंजल‍ि अरोड़ा थीं. टॉप-5 में आज्मा फल्लाह और श‍िवम शर्मा ने जगह बनाई थी.  

मुनव्वर फारूकी ने जीता कंगना रनौत का 'लॉक अप' | देसी ब्लिट्ज

मुनव्वर को शो जीत हासिल करने के बाद ट्रॉफी के साथ 20 लाख कैश प्राइज, एर्ट‍िगा कार और इटली का फुल स्पॉन्सर्ड ट्र‍िप ईनाम में मिला है. शो में मुनव्वर का एक अलग साइड फैंस को दिखाई दिया. मुनव्वर अच्छे कॉमेडियन के सात एक बेहतरीन इंसान भी है. शो में उन्होंने सायशा सिंदे और अंजलि अरोड़ा जैसी दोस्त भी बना लिया वहीं शो में आते ही मुनव्वर ने लोगों को बताया था कि उनमें कुछ स्पेशल बात है जो उन्हें और लोगों से बेहतरीन के साथ अलग भी बनाती है.

और पढ़े- हॉट अवतार में दिखी मोनालिसा, फैंस ने की उनकी अदाओं की जमकर तारीफ

मुनव्वर को एक बार जेल भी हो हुई है, पिछले साल जनवरी में मुनव्वर फारूकी का नाम तब सुर्खियों में आया, जब उन्हें हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने पर इंदौर पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. जेल से निकलते ही इनकी जिंदगी बहुत ही कठिन पड़ाव पर थी. मुनव्वर को काम ही नहीं मिल रहा था. जिससे वो काफी ज्यादा परेशान हो गये थे. और तभी उन्होंने स्टैंडअप कॉमेंडी का ऐलान कर दिया था.

Munawar Faruqui's Hyderabad show is a political flashpoint in Telangana |  The News Minute

विनर मुनव्वर फारूकी का जन्म 28 जनवरी 1992 में गुजरात, जूनागढ़ की एक मुस्लिम फैमिली में हुआ था. 2002 में हुए दंगों की वजह से मुनव्वर की फैमिली गुजरात से मुंबई आ गई. घर की स्थिति सही न होने के कारण मुनव्वर ने 17 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया. मुनव्वर कठिन परिस्थियों से होकर गुजरे है. उन्होंने ने स्कूल में अपनी पढ़ाई के साथ- साथ बर्तन की दुकान में काम किया था. मुनव्वर ने 20 साल की उम्र में बतौर ग्राफिक डिजाइनर काम किया. शुक्र है कि 2017 में इंडिया में ओटीटी प्लेटफॉर्म ने दस्तक दी और मुनव्वर को उनका हुनर दिखाने का मौका मिला. मुनव्वर ने बताया कि काफी कम उम्र में उनकी शादी हो गई थी. यही नहीं, उन्हें एक बच्चा भी है. पर वो 1.5 साल से अपनी वाइफ के साथ नहीं रह रहे हैं और मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है इसलिए इसके बारे में मुनव्वर कुछ भी कहने से बचते है. मुनव्वर को शो में देखकर फैंस ने उनकी खूब सराहना की और उनका नाम मास्टरमांइड रख दिया.

Lock Upp Winner: Munawar Faruqui wins Lock Upp first season 20 lakhs cash  prize maruti ertiga suv and an italy trip-'लॉक अप' के पहले सीजन के विनर बने  मुनव्वर फारूकी, ट्रॉफी के
news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button