ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

नेपाल विमान हादसा में 14 यात्रियों के शव मिलें, पहचान करना हो रहा मुश्किल

नई दिल्ली: नेपाल तारा एयरलाइंस के लापता हुए विमान ट्विन ओटटर 9 एन-एईटी का मलबा मिलने के बाद 14 यात्रियों के क्षत विक्षत शवों को भले ही बरामद कर लिये गये है, लेकिन इसके पहचान करना बड़ी चुनौती है। ये बुरी तरह से जले और क्षत विक्षत शवों की सही पहचान डीएनए से ही संभव है। विमान में सवार 6 अन्य यात्रियों के शवों को ढूंढने का काम जारी है। नेपाल सरकार की ओर से सर्च आपरेशन और राहत कार्य जारी है।

पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरने वाले नेपाल तारा एयरलाइंस के इस विमान में तीन चालक दल के सदस्यों सहित कुल 22 यात्री सवार थे, जिनमें 19 नेपाली नागरित, 4 भारतीय और 2 जर्मन के नागरिक थे। विमान के क्रैश का पता चलने के बाद किसी भी यात्री के जीवित मिलने की उम्मीद न के बराबर है, फिर अभी तक लापता 6 यात्रियों की तलाश जारी है। खराब मौसम के कारण नेपाली सेना को राहत और बचाव कार्य में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

यहा भी पढे़ं- नेपाल के लापता विमान का कोई सुराग नहीं, दो विदेशी सहित 22 लोग सवार थे, सर्च आपरेशन तलाश तेज

इस विमान हादसे जो 14 यात्रियों के शव मिले हैं, उनकी पहचान पुष्ट होने और पोस्टमार्टम के बाद ही उनके परिजनों को सौंपें जा सकेंगे। अभी दो जर्मन नागरिकों के जिंदा अथवा मृत मिलने संबंधी कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गयी है, जबकि भारत के चार यात्रियों के परिवार वाले अपने प्रिय परिजनों की पहचान करके उनके शव भारत लाने के लिए नेपाल पहुंच गये हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button