ट्रेंडिंगन्यूज़हैलो ज़िन्दगी

अब हर महीने नहीं करना पड़ेगा महंगा रिचार्ज, करिए एक साल का नया प्लान केवल 230 में!

नई दिल्ली: आजकल लोग महंगाई से परेशान है. लेकिन इसी बीच मोबाइल का रिचार्ज भी लोगों के लिए सर दर्द बना हुआ है. रिचार्ज इतना महंगा हो गया है कि उसके लिए भी सोचना पड़ता है कि रिचार्ज करवाए या कुछ दिन बिना रिचार्ज के ही रहें. लेकिन बिना रिचार्ज के भी रह पाना मुश्किल हो जाता है. लेकिन आप सब के लिए एक बड़ी खुशखबरी है.

अगर आपके पास सेकेंडरी सिम हैं और उसे एक्टिव रखने के लिए आपको काफी ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते है, और उस नबर का उतना यूज भी नहीं हो पाता है. कई लोग उस नंबर को केवल बैंक या दूसरी जगह नंबर लिंक होने के कारण लोग सिम को एक्टिव रखना चाहते है. इसके लिए अब आपको ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है साल के लगभग 230 रुपये खर्च करके सिम को एक्टिव रख सकते हैं.  ये प्लान सस्ता और टिकाऊ है.

ये भी पढ़ें- Raita Recipe: गर्मी में उठाएं रायता के साथ खाने का लुफ्त, जल्द तैयार करें इन 4 तरीकों के रायते की रेसिपी

ये नया प्रीपेड प्लान सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने कुछ समय पहले लॉन्च किया था. BSNL का एक 19 रुपये का प्रीपेड प्लान आता है जिसकी चलते 30 दिन के लिए नंबर या सिम को एक्टिव रखने में आपको सहायता मिलेगी.  दरअसल कंपनी ने इस प्लान का नाम वॉयस रेट कटर रखा दिया है. इस प्लान से ऑन नेट, ऑफ नेट कॉल की दर 20 पैसे प्रति मिनट हो जाती है. अगर आपके मोबाइल में दूसरा कोई डेटा प्लान या बैलेंस नहीं भी है फिर भी इस प्लान से सिम कार्ड चालू रहेगा.

इसका मतलब आप कॉल रिसीव और दूसरी सर्विस का भी फायदा उठा पायेंगे. बता दें कि अगर आप19 रुपये के प्लान को साल भर के लिए ले लेते हैं तो ये प्लान आपको केवल 228 रुपये (19 x 12= 228) का पड़ेगा. बीएसएनएल का ये प्रीपेड प्लान बाकी टेलीकॉम ऑपरेटर्स से काफी ज्यादा सस्ता है.

इस प्लान से आपको 3G सर्विस मिलेगी. लेकिन दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स आपको 4G सर्विस देते है. रिपोर्ट्स के अनुसार, BSNL भी इस साल 15 अगस्त को 4G सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है. दूसरे टेलीकॉम कंपनियों के बारे में बताएं तो आपको सिम एक्टिव रखने के लिए 50 रुपये से लेकर 120 रुपये तक खर्च करने पड़ते हैं. 19 रुपये की तुलना में ये काफी महंगा हो जाता है. इस लिए आप 230 रुपये वाले प्लान के सात जा सकते है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button