ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

ओवैसी का तंज- मोदी सरकार राजस्थान में नफ़रत की आग को भड़का रही है…

नई दिल्ली: जोधपुर में ईद के मौके पर भड़की हिंसा के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस और प्रशासन का दावा है कि अब किसी भी तरह की हिंसा शहर में नहीं होने दी जाएगी। वहीं इस मामले में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा और संघ परिवार के लोग बार-बार राजस्थान का माहौल ख़राब कर रहे हैं। मोदी के मंत्री का इतने जल्दी जोधपुर पहुँच जाना इस बात का सबूत है कि भाजपा अपनी सियासत चमकाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। मोदी सरकार नफ़रत की आग को भड़का रही है और उसके मंत्री घी डालने का काम कर रहे हैं। वहीं ओवैसी ने अशोक गहलोत पर भी निशाना साधते हुआ कहा कि पिछली सरकार में भी मुसलमान, पुलिस की ज़ियादती और हिंदुत्ववादी संगठनों के ज़ुल्म का शिकार हुए थे और इस सरकार में भी हालात नहीं बदले। क्या गहलोत सरकार संघ से इतना डर गई है कि वो अपनी संवैधानिक ज़िम्मेदारी भी नहीं निभाना चाहती? राजस्थान के मुसलमानों का न तो रमज़ान अमन से गुज़रा और न ही उनकी ईद। अगर गहलोत सरकार इन मुजरिमों के ख़िलाफ़ उदाहरणात्मक कार्रवाई करती तो क्या इन गुंडों की इतनी हिम्मत होती ?

50 उपद्रवियों की हुई गिरफ्तारी

राजस्थान के जोधपुर में ईद के मौके पर हिंसक घटना होने के बाद बुधवार तक के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है जो कि आज रात 12 बजे तक के लिये प्रभावी है. वहीं पुरे जोधपुर जिले में इंटरनेट भी बुधवार रात 12 बजे तक बंद रहेगा. डीजी लॉ एंड ऑर्डर हवासिंह घुमरिया ने कहा कि उपद्रव के बाद एक्शन में आई पुलिस ने मंगलवार रात तक 97 उपद्रवियों को हिरासत में लिया था. उसके बाद उनमें से 50 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. आगे उन्होंने कहा कि आरोपिओं को किसी भी सूरत में बख्शा नही जाएगा.

ओवैसी का तंज- मोदी सरकार राजस्थान में नफ़रत की आग को भड़का रही है

RBI ने 0.40% रेपो रेट बढ़ाकर दिया ग्राहकों को झटका, अब बढ़ जाएगी आपके लोन की EMI

झंडा लगाने पर उपजा था विवाद

ज्ञात हो कि जोधपुर में सोमवार रात को झंडा लगाने की बात पर शहर के जालोरी गेट इलाके में दो गुटों के बीच टकराव पैदा हो गई थी. जिसके बाद पुरे ईलाके में तनाव पैदा हो गया और दोनों पक्षों की तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई. इसकी सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मुश्किल से हालात काबू में किये थे. उसके बाद मंगलवार को सुबह कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच ईद की नमाज अदा करायी गई. लेकिन उसके बाद फिर से उपद्रव हो गया था. इसके चलते प्रशासन दंगा प्रभावित इलाकों में बुधवार रात 12 बजे तक के लिये कर्फ्यू लगा दिया था.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button