खेलट्रेंडिंगबड़ी खबर

PAK vs WI: बाबर आजम के शतक से वेस्टइंडीज हुई पस्त, आजम ने लगाया अपने वनडे करियर का 17वां शतक

PAK vs WI: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों का वनडे सीरीज खेला जा रहा है। सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने पांच विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। सीरीज का दूसरा मैच 10 जून को मुल्तान में खेला जाना है और यह मैच जीतने पर पाकिस्तान सीरीज को अपने नाम कर लेगी, जबकि वेस्टइंडीज को सीरीज में बने रहने के लिए दूसरा मैच किसी भी तरह जीतना होगा। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने आठ विकेट खोकर 305 रन बनाए थे। पाकिस्तान ने पांच विकेट खोकर चार गेंद रहते ही मैच को अपने नाम कर लिया।

इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 103 रन की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। वहीं, खुशदिल शाह ने 23 गेंद में 41 रन की बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दिया। वेस्टइंडीज के शाई होप ने भी 127 रनों की पारी खेली , लेकिन उनकी टीम मैच जीतने में नांकाम रही।

बाबर आजम

वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मगर टीम की शुरूआ अच्छी नही रही। 9 रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिर गया। इसके बाद शाई होप और शमराह ब्रूक्स ने मिलकर पारी संभाली और 154 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। ब्रूक्स ने 70 और शाई होप ने 127 रन अपनी टीम के लिए जो़ड़े। इसके बाद कप्तान पूरन ने 21 रोवमन पॉवेल ने 32 और रोमारियों शेफर्ड ने 25 रन बना कर टीम को 305 रनों के स्कोर को खड़ा करने में योगदान दिया।

ये भी पढ़ें :  IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रिका के बीच पहला टी-20 जंग आज, ऋषभ पंत करेंगे कप्तानी

306 रन के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। 26 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लग गया। इसके बाद इमाम उल हक और कप्तान बाबर ने दूसरे विकेट के लिए 103 रन जोड़े और मैच को अपनी तरफ आसानी से खींच रहे थे। इमाम 65 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन बाबर जमे रहे और 103 रन की पारी खेलकर वापस लौटे। यह उनके वनडे करियर का 17वां शतक था। उन्होंने विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के साथ भी 108 रन की साझेदारी की। रिजवान ने 59 रन बनाए। अंत में खुशदिल शाह ने 23 गेंद पर 41 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दिया।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button