ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरसेहतनामा

चीन में कोरोना के दहशत से लोग घरों में कैद, सामानों की डिलीवरी पर भी लगी रोक..

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना ने तबाही मचा रखी है. कोरोना का लहर थम ही नहीं रहा है, वहीं चीन के बीजिंग और शंघाई में कोरोनावायरस के ऑमिक्रान वेरियंट के कहर ने लोगों में दहशत बना दी है. लोग सहम कर घर में बन्द हो गये है. लेकिन फिर भी कोरोना  के आंकड़ो की रफ्तार अपने चरम सीमा पर है.

चीन में कोरोना महामारी की बढ़ती रफ्तार से कई चीजों पर कड़े प्रतिबंध लगा दिया गया है. राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कोरोना बचाव के नियमों को पालन करने का सख्त निर्देश दे दिया है. बीजिंग में प्रशासन ने स्कूलों की बंद रहने की अवधि एक सप्ताह बढ़ा दी गई है. मेट्रो स्टेशन के साथ रेस्तरां और कई कारोबार भी बंद करने का आदेश दे दिया है. जिसके वजह से लोगों की रोजी-रोटी पर भी इसका बुरा असर पड़ेगा.

China Covid Updates: China Does Not Have Covid 19 Exit Plan People Fed Up &  Angry Ineffectiveness Vaccine Zero Covid Policy Fail - कोरोना वायरस की मार  से कराह रहा चीन, बेकार

और पढ़े- देश में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, आए दिन बढ़ रहे केस, आंकड़ों से सहमे लोग

चीन में 9 मई को कोरोना के 3,475 नए केस सामने आए. यहां 357 लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं. जबकि 3118 लोग ऐसे हैं, जिनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं मिला है. शुक्रवार की बात करें तो चीन में 4,333 केस सामने आए थे. इनमें से 415 लोगों में कोरोना के लक्षण मिले थे. चीन में अब तक 5191 लोगों की मौत हो चुकी है. लोग प्रतिबंध को लेकर विरोध जता रहे है क्योंकि घर में रहने के लिए के लोगों को नोटिस भेजा गया है. शंघाई में लॉकडाउन की नियम इतने सख्त है कि अप्रैल के पहले दो हफ्ते के दौरान लोगों को केवल आापातकालीन चिकित्सा को लेकर ही बाहर जाने की अनुमति दी गई है.

वहीं भारत देश की बात करें तो देश में पिछले 24 घंटे में 2,288 नए COVID-19 केस सामने आए हैं. लेकिन कल से यह 28.6 फीसदी कम है. एक्टिव मामले 20,000 से कम हुए हैं. बता दें कि वर्तमान में कोरोना के एक्टिव केस 19,637 है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 10 लोगों की मौत हुई है. इसके साछ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या 524,103 पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में 13,90,912 कोरोना वैक्सीनेशन हुआ है. इसके साथ ही अब तक कुल वैक्सीनेशन 1,90,50,86,706 पर पहुंच गया है.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button