ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

पीएम नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों कह दी ये बड़ी बात, बोले- लोकल बाजार को करना है मजबूत

शिमला: केन्द्र में भाजपा सरकार के 8 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने प्रधानमंत्री शिमला पहुंचे, जहां उन्होने रोड शो शिमला में निकाला और इसक बाद देश भर के 60 से अधिक जगहों के गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद किया।

प्रधानमंत्री ने यहां रिज मैदान में आयोजित जनसभा में कहा कि पिछले कुछ सालों में भारत की स्थिति बेहद मजबूत हुई है। अब भारत किसी से मजबूरी में दोस्ती नहीं करता, बल्कि सबसे (दूसरे देशों) आंख मिलाकर बात करता है। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा प्रधानमंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले भ्रष्टाचार सिस्टम का हिस्सा बना हुआ था, लेकिन हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार पर शिकंजा कसा और सभी गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ अंतिम पात्र व्यक्ति तक पहुंचाया। भाजपा सरकार से पहले वाली सरकारों में 15 फीसदी हिस्सा पात्र व्यक्ति तक पहुंच पाता था, जबकि 85 फीसदी रास्ते में ही लापता हो जाता था।

ये भी पढ़ें- केजरीवाल की हुई बोलती बंद, ‘आप’ की ईमानदारी, भ्रष्ट मंत्रियों की गिरफ्तारी, पूछती है जनता- अब कहां की तैयारी?

उन्होने हिमाचल प्रदेश की धरती को वीरों की धरता बताया और अपना यहां से विशेष लगाव होने की बात कही। नये भारत के निर्माण की बात कहते हुए मोदी ने कहा कि हमें बुलंद भारत के लिए खुद को खपाना होगा और लोकल बाजार को मजबूत करना होगा। इसलिए हमें लोकल के लिए वोकल होना है। भारत के दबदबे की बात करते हुए उन्होने कहा कि भारत आज दुनिया की मदद कर रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में पिछले आठ सालों के भाजपा शासन काल में विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के तहत भारत में 9 करोड महिलाओं को एलपीजी कनेक्शन, 10 करोड परिवारों को पीने का पानी, 11 करोड़ घरों में शौचालय, 35 करोड लोगों को ऋण, 45 करोड लोगो को जनधन योजना के बैंक खाते खुलवाये गये हैं। आयुष्मान भारत के तहत 3 करोड लोगो का मुफ्त इलाज हुए है, जबकि 12 करोड किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की राशि भेजी गयी है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button