ट्रेंडिंगन्यूज़

पुलिसकर्मी की कर्तव्यनिष्ठाः दिव्यांग को गोद में उठाकर कराये बाबा विश्वनाथ के दर्शन

वाराणसी: आम तौर पर पुलिस के बारे में आमजन में नकारात्मक भाव ही होता है। लेकिन यदि हम पूर्वाग्रह से ग्रस्त न हो तो हमें पुलिस विभाग में भी अधिकांश लोग सह्रदय मिल जाने जिनमें मानवता व आत्मीयता होती है। उनमें भी आमजन के प्रति सहयोग और परोपकार की भावना होती है, लेकिन अपराधियों के प्रति उनका सख्त रुख होना व्यावसायिक गुण होना चाहिए।

यहां हम एक ऐसे पुलिसकर्मी के बारे में बता रहे हैं, जिसने अपने एक पुलिसकर्मी होने के कर्तव्य का निर्वाह करने के साथ ही एक मानवीय संवेदनशीलता वाला व्यवहार प्रस्तुत किया। पुलिस विभाग में तैनात ये हैड कांस्टेबल यहां काशी विश्वनाथ मंदिर पर बावर्दी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- चार माह के बच्चे को पिता के हाथों से छीनकर बंदरों ने छत से नीचे फेंका, मौके पर हुई मौत

जब उन्होंने एक दिव्यांग को काशी विश्वनाथ मंदिर करते आते हुए देखा तो इन हैड कांस्टेबल ने दिल में मानवता और अपने कर्तव्य के प्रति निष्ठा जाग उठी। इस पर वे तेजी से उस दिव्यांग की तरफ गये और उस दिव्यांग को अपनी पीठ पर बैठाकर इस पुलिस कर्मी बाबा विश्वनाथ के दर्शन कराये।

वहां मौजूद बाबा के भक्तों के साथ-साथ दूसरे लोगों ने जब इस पुलिसकर्मी को अपनी पीठ पर लादकर बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिये ले जाते हुए देखा, वे उसकी प्रशंसा करते नजर आये। इस पुलिसकर्मी के मानववादी व्यवहार के आम जनता में भी पुलिस के प्रति नकारात्मक छवि वाली धारणा बदल रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button