ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Prayagraj Violence: हिंसा के मास्टर माइंड जावेद के घर पर चला बुलडोजर, दो मंजिला मकान किया ध्वस्त

प्रयागराज: दस जून को जुम्मे की नमाज के बाद हुए पथराव, आगजनी की हिंसा के मास्टर माइंड जावेद अहमद उर्फ पंप के घर पर आज ‘बाबा का बुलडोजर’ चला। प्रयागराज के करेली में बिना नक्शा पास किये बनाये गये अवैध रुप से बने उसके दोमंजिला मकान को तीन बुलडोजरों का प्रयोग करके जमींदोज कर दिया गया। इस मकान को गिराये जाने के लिए एक दिन पहले ही गेट पर नोटिस चस्पा करके सामान हटाने के लिए रविवार का 11 बजे तक का समय दिया गया था, लेकिन 11 बजे तक सामान नहीं हटाया गया था। इसके बाद प्रशासन के अधिकारियों ने घर के बाहर सामान के निकलवाया और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरु की गयी।

कई घंटे तक चली ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान प्रशासन, प्रयागराज विकास प्राधिकरण, नगर निगम के आला अफसरों मौके पर मौजूद रहे। इसके साथ ही भारी संख्या में पुलिस बल जिसमें स्थानीय पुलिस, पीएसी के जवान और फायर ब्रिगेड के जवान गाड़ियों के साथ वहां मौजूद रहे।

ये भी पढ़े- Violence in UP: उपद्रवियों पर योगी सरकार सख्त, प्रदेश में अब तक 304 आरोपित गिरफ्तार

हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद अहमद के घर को बुलडोजर से गिराये जाने के बाद उसके मलबे को एकत्रित किया गया। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई में किसी तरह का व्यवधान न हो, इसके लिए जहां जावेद उर्फ पंप के पास के सभी रास्तों पर पुलिस तैनात रहीं, वहीं उसके पडौसियों व आसपास के घरों की छतों पर पुलिस के सशस्त्र जवानों को तैनात रहे और शहर के संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से निगरानी होती रही थी।

जावेद अहमद के खिलाफ हुई कडी कार्रवाई के बाद प्रयागराज हिंसा में शामिल अब दूसरे आरोपियों को भी अपने घरों पर बुलडोजर चलने का डर सताने लगा है। पुलिस ने दावा किया है कि जावेद अहमद ने सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों को पूछताछ में हिंसा मामले से जुड़े कई राजनेताओं के नाम बताये हैं और इन राजनेताओं पर भी कानूनी शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है कि कई पार्टी के नेताओं का असली चरित्र बहुत जल्द सबके सामने आने वाला है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button