ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

डॉ. गुरमीत कौर से साथ दूसरी बार शादी के बंधन में बंधेंगे पंजाब के सीएम भगवंत मान, राजनीति में आने के कारण हुआ था तलाक

चंडीगढ: पंजाब के सीएम भगवंत मान 48 साल की उम्र में बृहस्पतिवार को डॉ. गुरमीत कौर से साथ दूसरी बार शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। सीएम भगवंत मान जिस लड़की से शादी करने जा रहे हैं, वह उनकी मां और बहन की पसंद है, जो बहुत सामान्य परिवार से है और उसकी मान की मां-बहन से अच्छी बॉडिंग है। पहली पत्नी इन्द्रप्रीत कौर से तलाक होने के मान के दोनो बच्चे अपनी मां के साथ अमेरिका में रह रहे हैं।

वर्ष 2015 में जब भगवंत मान का अपनी पत्नी के तलाक हुआ था, तब वह लोकसभा की संगरुर सीट से आम आदमी पार्टी के सांसद थे और अब जब वे दूसरी शादी करने जा रहे हैं तो वे पंजाब के मुख्यमंत्री हैं। पंजाब की राजनीतिक इतिहास में पहली बार कोई राजनेता मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए में शादी कर रहा है, भले ही यह उनकी(भगवंत मान) पहली शादी न होकर दूसरी शादी है। भगवंत मान की दूसरी शादी बड़ी सादगी से गिनती के बहुत ही करीबी लोगों की उपस्थिति में होगी।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का यूपी विधानसभा में नामो-निशां मिटा, सपा से छिन सकता है प्रतिपक्ष नेता का पद !

भगवंत मान शादी की दूसरी शादी का सबसे अहम पहलू ये है कि उनकी पहली पत्नी इन्द्रप्रीत कौर ने तलाक इसलिए लेना था कि वे यह नहीं चाहती थीं कि भगवंत फिल्मी दुनिया को छोड़कर पंजाब की राजनीति में जाएं। हालांकि जब 2014 में भगवंत मान पहली बार संगरुर से लोकसभा चुनाव लड़े थे, तो उनके प्रचार में उनकी पत्नी भी आयी थीं, लेकिन सांसद बनने से भगवंत मान अपने परिवार को समय नहीं दे पाते थे, इसलिए 2015 में दोनों का तलाक हो गया था। भगवंत मान और इन्द्रप्रीत कौर के बेटा दिलशान मान और एक बेटी सीरत कौर मान है, जो तलाक के बाद इन्द्रप्रीत कौर के साथ अमेरिका में रहते हैं।

अब देखना है कि भगवंत मान इस समय एक जनप्रतिनिधि के रुप मे पंजाब की राजनीति में सबसे ऊंचे ओहदे मुख्यमंत्री पद पर आसीन हैं। मुख्यमंत्री की बहुत व्यस्ताएं होती हैं। ऐसी स्थिति में जब पहले परिवार को समय न देने के कारण उनकी पत्नी और बच्चे उनसे दूर चले गये थे, अब वह अपनी दूसरी बार गृहस्थी बसा रहे हैं और तो वह अपनी नवविवाहित पत्नी और परिवार को समय देकर अपनी राजनीतिक दायित्वों का किस तरह से निर्वाह कर पाएंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button