ट्रेंडिंगन्यूज़

लारेंस विश्ननोई को सभी 17 मामले में रिमांड पर लेगी पंजाब पुलिस, तिहाड़ जेल में वापसी होगी मुश्किल

नई दिल्ली: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मुख्य सूत्रधार लारेंस विश्ननोई को पंजाब पुलिस दिल्ली से ट्रांजिट रिमांड पर लेने में कामयाब क्या रही, पंजाब पुलिस अब पंजाब में उसके खिलाफ दर्ज सभी 17 मामले में आसानी से रिमांड पर ले सकेगी। इस कारण पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा दी गयी दस दिन की रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद भी उसे तिहाड़ जेल में वापस भेजना आसान नहीं होगा।

ये भी पढे़ं-ED के सवालों से Rahul Gandhi परेशान, अब बच निकलना नहीं आसान

कुख्यात गैंगस्टर लारेंस विश्ननोई का आपराधिक इतिहास 2010 से शुरु होता है, जब उसने पंजाब विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में विपक्ष दल के प्रत्याशी को गोली मार दी थी, तब वह इस मामले में जेल गया था। इस समय लारेंस विश्ननोई के खिलाफ कुल मिलाकर 37 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें 17 मामले अकेले पंजाब राज्य में हैं, इनमें 7 मामले चंडीगढ में ही हैं। इनके अलावा उसके खिलाफ राजस्थान में छह, दिल्ली में चार, हरियाणा में भी दो मामले हैं। पंजाब में उसके खिलाफ फरीदकोर्ट, मुक्तसर, फाजिल्का, माहोली और अमृतसर में एफआईआर दर्ज हैं। वर्ष 2021 में दिल्ली पुलिस ने उसे मकोका और शस्त्र अधिनियम के आरोप में गिरफ्तार हुआ था, इस कारण अभी तक दिल्ली की जेल में बंद था।

अब पंजाब पुलिस की रिमांड पर है। जैसे ही उसकी रिमांड खत्म होगी, पंजाब पुलिस उसे 2021 में ही पंजाब में एक युवा कांग्रेस नेता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में रिमांड लेने की तैयारी में है। इसके बाद उसे दूसरे मामलों में एक के बाद एक अलग-अलग मामलों में रिमांड पर लेने की योजना है। इस तरह लारेंस को अब लंबे समय तक पंजाब में ही रहना होगा।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button